Home » इंडिया » Congress senior leader Abhishek Manu Singhvi appreciates VD Savarkar
 

कांग्रेस के दिग्गज प्रवक्ता ने सावरकर की तारीफ में जो कहा, उसे सुनकर भड़क सकता हैं पार्टी आलाकमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2019, 17:10 IST

एक तरफ कांग्रेस पार्टी और उसके आलाकमान को वीर सावरकर फूटी आंख नहीं सुहाते हैं वहीं पार्टी के दिग्गज प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने उनकी जमकर तारीफ की है. सिंघवी ने जिस तरह से वीर सावरकर की तारीफ की है उसे सुनकर जरूर पार्टी आलाकमान उनसे खफा हो सकती है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने इस बाबत एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "व्यक्तिगत तौर पर मैं सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं, लेकिन इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि उन्होंने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह निपुण व्यक्ति थे, उन्होंने दलित अधिकारों की लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए. जो कभी भुलाया नहीं जाना चाहिए."

सिंघवी ने इसके आगे लिखा, "भारतीय सोच की ताकत उसका समावेशी होना है. आजादी की लड़ाई के कई आयाम हैं. कोई सावरकर की कट्टरता और उनके राष्ट्रवाद के हिंसक तत्व तथा गांधी के खिलाफ उनके हमले से सहमत नहीं हो सकता, लेकिन यह स्वीकार करना होगा कि उनके इरादे राष्ट्रवादी थे."

सिंघवी सिर्फ यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ कर डाली. सिंघवी ने महात्मा गांधी के संदेशों के प्रसार के लिए हिंदी सिनेमा की हस्तियों की मदद लेने को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की. 

सिंघवी ने यह ट्वीट उस दिन किया है जब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र से ही वीर सावरकर चर्चा में आए हैं. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही है. इसके बाद से ही विरोधी पार्टियां सावरकर पर टिप्पणियां कर रही हैं.

बिहार के लिए बुरी खबर, बारिश फिर बन सकती है आफत, आ सकता है बाढ़ का कहर

कमलेश तिवारी मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता, बरामद हुए खून से सने भगवा कपड़े

First published: 21 October 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी