Home » इंडिया » Congress senior leader Gaurav Gogoi salute to BJP, give advice to his party
 

BJP की जीत पर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने किया सैल्यूट, अपनी ही पार्टी के खिलाफ कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 15:10 IST

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत पर न सिर्फ बीजेपी के ही नेता बल्कि कांग्रेस के नेता भी पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ कर रहे हैं. इसी क्रम मेंं कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार और असम से लोकसभा चुनाव जीतने वाले गौरव गोगोई ने बीजेपी को इस प्रचंड जीत के लिए सैल्यूट किया है.

गौरव गोगोई ने चुनाव में अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी प्रतिक्रिया दी. गोगोई ने कहा, "कांग्रेस देश का नब्ज टटोलने में नाकाम रही. इसका खामियाजा पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार से भुगतना पड़ा." बता दें कि गौरव गोगोई कांग्रेस के कुछ उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने इस चुनाव में मोदी लहर के बाद भी जीत दर्ज की है.

एक निजी टीवी चैनल से बात में उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन इरादों, ठोस अभियान, मुद्दा आधारित रणनीति के बावजूद पार्टी अभी भी राष्ट्र की नब्ज को महसूस करने में विफल रही. इस पर हमें गहरा मंथन करने की जरूरत है और इन फैसलों से सबक लेने की आवश्यकता है."

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 542 में से मात्र 52 सीट पर ही जीत मिली है. एक तरफ नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में जहां कांग्रेस का लगभग सफाया हो गया. वहीं, गौरव गोगोई इस बार भी चुनाव जीते हैं. गोगोई ने असम के कलियाबोर लोकसभा सीट सेे जीत दर्ज की है. असम गण परिषद् के उम्मीदवार मोनी माधव महंत को उन्होंने हराया.

बता दें कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई ने इससे पहले साल 2014 के मोदी लहर में भी लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. 

भारत ने किया स्मार्ट गाइडेड बम का सफल परीक्षण, बालाकोट में तबाही मचाने वाले बम से ज्यादा शक्तिशाली

CWC मीटिंग: राहुल गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, कांग्रेस पार्टी ने खबर को नकारा

First published: 25 May 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी