Home » इंडिया » Congress senior leader Natwar Singh says Rahul Gandhi is not PM material
 

कांग्रेस के दिग्गज नेता बोले- राहुल गांधी PM बनने लायक नहीं, कांग्रेस 100 सीटें भी नहीं जीतेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 13:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री मटेरियल नहीं हैं. नटवर सिंह ने कहा कि वह राहुल गांधी को पीएम कैंडीडेट नहीं मानते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 100 सीटें भी नहीं जीतेगी और 90 के आस-पास सिमट जाएगी.

नटवर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम लगभग तय है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगा. नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे और यह लगभग तय हो चुका है.

पढ़ें- देश पर भयंकर आपदा आने के दिख रहे हैं संकेत, दूध- गेहूं और चावल के लिए तरस जाएगा भारत

नटवर सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी सीटों को सिर्फ दुगना तक बढ़ाकर 88-90 ही कर सकती है. नटवर सिंह ने कहा कि भारत की राजनीति में यूपी का अहम रोल है इसलिए मायावती के प्रधानमंत्री बनने की संभावना काफी बढ़ गई है.

महागठबंधन को लेकर नटवर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी अभी तक दक्षिण भारत को समझ नहीं पाए. नटवर सिंंह ने कहा कि पीएम मोदी के पास दक्षिण के लिए कोई विजन नहीं है. जो कांग्रेस का ऑल इंडिया विजन था, वह मोदी का नहीं रहा.

पढ़ें- BJP ने MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव में की थी EVM हैक करने की कोशिश- हैकर का दावा

नटवर सिंह ने कहा कि गठबंधन तो बनेगा ही यह कलकत्ता में साबित हो चुका है. तीन राज्यों में मिली हार के बाद मोदी की छवि गिरी है. पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में हुकूमत करना अलग बात है और देश पर हुकूमत करना अलग बात.

First published: 22 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी