Home » इंडिया » Congress spokesperson Randeep Surjewala' defeat in assembly election from Kaithal Haryana
 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की चुनाव में करारी हार, बीजेपी उम्मीदवार ने दी शिकस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2019, 15:40 IST

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आना शुरु हो गए हैं. हरियाणा की कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला चुनाव हार गए हैं. उन्हें बीजेपी उम्मीदवार लीलाराम ने 567 मतों से शिकस्त दी है. वहीं नारनौंद विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु भी चुनाव हार गए हैं.

बता दें कि मौजूदा सरकार में कैप्टन अभिमन्यु मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद दूसरे नंबर की हैसियत रखते हैं. उनके पास वित्त, राजस्व, आबकारी एवं कराधान जैसे आठ महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी रही है. कैप्टन अभिमन्यु का चुनाव हारना कहीं ना कहीं बीजेपी के लिए चिंता की बात है.

हरियाणा में बीजेपी 37 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है. इसके अलावा जननायक जनता पार्टी ने एक सीट पर विजय हासिल की है और अभी भी जेजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा 6 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. वहीं इंडियन नेशनल लोकदल सिर्फ दो सीटों पर आगे चल रही है.

वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन दोबारा से सरकार बनाने में कामयाब होता दिखाई दे रहा है. यहीं बीजेपी 96 सीटों पर आगे चल रही है. साथ ही बीजेपी के चार प्रत्याशी चुनाव जीत चुके हैं. वहीं बीजेपी की सहयोगी शिवसेना 57 सीटों पर आगे चल रही है और वह तीन सीटें जीत चुकी है. इसके अलावा कांग्रेस के खाते में सिर्फ 45 सीटें गई हैं इसके अलावा कांग्रेस की सहयोगी नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के खाते में 55 सीटें गई हैं एनसीपी ने एक सीट जीत ली है और वह अभी भी 54 सीटों पर आगे चल रही है.

हरियाणा में BJP को झटका, अमित शाह ने रद्द किया ITBP कार्यक्रम, खट्टर को बुलाया दिल्ली

INX मीडिया केस: चिदंबरम की शिकायत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को भेजा नोटिस

दिवाली से पहले इन राज्यों में भारी बारिश से हो सकती है तबाही, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहा कम दबाव

First published: 24 October 2019, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी