Home » इंडिया » Congress statement on Jharkhand assembly election and claimed victory
 

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान, जीत का किया दावा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 November 2019, 8:42 IST

झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय पासवान ने यहां रविवार को दावा किया कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-झामुमो-राजद 'महागठबंधन' की जीत होगी, क्योंकि लोगों ने देख लिया है कि बीते पांच साल में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. यह पूछे जाने पर कि एक राष्ट्रीय पार्टी होते हुए कांग्रेस झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) जैसी क्षेत्रीय पार्टी से भी कम सीटों पर चुनाव क्यों लड़ रही है.

पासवान ने आईएएनएस से कहा, "कांग्रेस का हमेशा से गठबंधन धर्म निभाने में विश्वास रहा है. जहां जिसकी स्थिति मजबूत है, वहां वही पार्टी लड़ रही है. हमारी समान विचारधारा है." झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में झामुमो 43 सीटों पर, कांग्रेस 31 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 7 सीटों पर लड़ रही है.

जिस तरह महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा गठबंधन टूटा है, ठीक उसी तरह ऐन चुनाव के वक्त झारखंड में लंबे अरसे से भाजपा की गठबंधन साझेदार रही ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. पार्टी ने 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. पासवान ने कहा कि आजसू ने राजग से नाता तोड़ लिया है, फिर भी महागठबंधन आजसू को न समर्थन देगा और न उससे लेगा.

ये भी पढ़ें-

मेघालय में 95 साल पुराना चर्च जला, 2 लोगों की मौत

पाकिस्तान: MQM संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने भारत से मांगी शरण, PM मोदी से लगाई ये गुहार

मोदी सरकार ने दिल्ली के गांवों में रहने वाले 20 लाख लोगों को दिया बड़ा तोहफा !

First published: 18 November 2019, 8:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी