Home » इंडिया » Congress take privilege motion against PM Modi and defence minister Nirmala Sitharaman
 

कांग्रेस पीएम मोदी और रक्षामंत्री के खिलाफ लोकसभा में लाएगी विशेषाधिकार हनन नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 16:01 IST

कांग्रेस पार्टी लोकसभा में पीएम मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव ला सकती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने मीडिया से कहा कि पार्टी का लोकसभा नेतृत्व पीएम मोदी और रक्षामंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने पर फैसला करेगा. यह प्रस्ताव राफेल डील को लेकर है.

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस ने पीएम मोदी और रक्षा मंत्री पर राफेल डील मामले में देश को झूठ बोला है. आज आनंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने फ्रांस के साथ राफेल डील पर संसद को 'गुमराह' किया है. कांग्रेस की मांग है कि सरकार एयरक्राफ्ट की कीमत बताए.

 

सोमवार को पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी और वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि राफेल मामले पर रक्षामंत्री ने संसद को गुमराह किया है. ये विशेषाधिकार का हनन है. उन्होंने कहा कि 19, मार्च 2018 को राज्यसभा में रक्षा राज्य मंत्री ने ये नहीं कहा कि कोई भी सीक्रेसी डील है, जिसके तहत वो कीमत नहीं बता सकते.

पढ़ें- राहुल की पार्टी नेताओं को दो टूक- गलत बयानबाजी की, तो लूंगा कड़ा एक्शन

आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम और रक्षामंत्री ने देश को गुमराह किया है. अगर जरूरी होगा तो सांसद सदन में जरूरी कार्रवाई करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी इस मुद्दे पर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात कह चुकी है. ये नोटिस लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के दफ्तर भी पहुंच गया है, हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला होना बाकी है. 

First published: 23 July 2018, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी