Home » इंडिया » congress vice president rahul gandhi attacks pm modi quoting a filmy ghazal after smog and air pollution in delhi-ncr
 

दिल्ली-एनसीआर में फैेले स्मॉग पर राहुल ने पीएम मोदी पर शायराना अंदाज़ में कसा तंज

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2017, 17:46 IST

दिल्ली-एनसीआर में पिछले एक हफ्ते से फैले स्मॉग के बहाने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुटकी ली है, राहुल ने ट्विटर पर ये चुटकी ली. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक फिल्म की गजल की कुछ लाइनों का इस्तेमाल किया है. गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों में वायु प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है लोगों की काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि स्मॉग को कम करने के लिए काफी फैसले दिल्ली सरकार और एनजीटी ने लिए हैं. पर इनका कुछ खास प्रभाव पड़ता नहीं दिख रहा है. राहुल ने अपने ट्वीट में इससे जुड़ी खबर का लिंक भी शेयर किया है.

राहुल गांधी ने 1978 में आई हिंदी फिल्म 'गमन' की गजल को ट्वीट करते हुए कहा, "सीने में जलन, आंखों में तूफान-सा क्यों है, इस शहर में हर शख्स परेशान-सा क्यों है?" शहरयार की लिखी इस गजल में दो शब्द लाइनें जोड़ते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर चुटली ली है, "क्या बताएंगे साहब, सब जानकर अंजान क्यों हैं?" हालांकि राहुल ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया है पर समझा जा रहा है कि इस मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने के तहत उन्होंने ये ट्वीट किया है.

 

First published: 13 November 2017, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी