Home » इंडिया » Conspiracy of terrorist attack in India Intelligence department input
 

देश में हो सकते हैं आतंकी हमले, खुफिया विभाग को मिले इनपुट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 8:12 IST

भारत में आतंकी हमले की साजिश रचे जाने के खुफिया विभाग को इनपुट मिले हैं. खुफिया विभाग को मिले इनपुट के मुताबिक आतंकी देश के धार्मिक स्थलों के साथ-साथ भीड़भाड़ वाले इलाकों में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया इनपुट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिए पत्र लिखा है. साथ ही दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

बता दें कि भारत सरकार के संयुक्त सचिव एससीएल दास ने राज्यों के पुलिस प्रमुखों को पत्र लिखकर बताया है कि श्रीलंका में बम धमाके और अमेरिका में धार्मिक स्थान पर हुई फायरिंग के बाद भारत में आतंकी हमले की साजिश है.

पत्र में बताया गया है कि खासकर धार्मिक स्थानों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं. इसलिए सुरक्षा के कड़े कदम उठाए जाएं और निगरानी बढ़ाई जाए. पत्र में यह भी कहा गया है कि इंटेलीजेंस एजेंसी और ऑपरेशंस यूनिटों को मिलकर काम करने की जरूरत है.

 

खुफिया इनपुट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को भी पत्र लिखा है. पत्र मिलने के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. इसके लिए दिल्ली में जगह-जगह बेरिकेड लगाकर चेकिंग की जा रही है और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी विशेष सुरक्षा बरती जा रही है. साथ ही सीनियर पुलिस अधिकारियों और थानाध्यक्षों को अपने अपने इलाके में गश्त करने के लिए कहा गया है.

साध्वी प्रज्ञा पर अगले 72 घंटे तक के लिए लगा बैन, नहीं कर पाएंगी चुनाव प्रचार

First published: 2 May 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी