Home » इंडिया » constable caught taking money on train
 

वीडियो देखें: ट्रेन में सीट के बदले वसूली करता जीआरपी जवान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2016, 8:30 IST

ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों से धन उगाही करने वाले जीआरपी के एक जवान को सस्‍पेंड कर दिया गया है. सिपाही के खिलाफ एक वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की गई. आरोपी जवान यात्रियों से सीट के बदले पैसे वसूल रहा था. 

वसूली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसी दौरान जब रेल अधिकारियों के व्‍हाट्स एप ग्रुप में ये वीडियो पहुंचा तो आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया. ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी गुमनाम यात्री ने सिपाही का वीडियो बना लिया था.

वायरल हुआ वीडियो दो मिनट 50 सेकेंड का है. जिसमें जीआरपी का सिपाही अमित मलिक सफर कर रहे यात्रियों से सीट पर बैठने के लिए जबरन पैसे वसूल रहा है.

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि जीआरपी जवान नीचे और ऊपर की बर्थ पर बैठे सभी यात्रियों से चलती ट्रेन में पैसे मांग रहा था. वसूली के पैसों को वो अपनी जेब में रखता जा रहा था.

आरोपी जवान की ड्यूटी सप्‍त क्रांति एक्‍सप्रेस में लगी हुई थी. इसी दौरान जनरल बोगी में उसने पैसों की उगाही शुरू कर दी. रेलवे अधिकारियों के मामले में संज्ञान लेने के बाद गाजियाबाद जीआरपी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

सिपाही अमित मलिक पर यात्रियों को डरा धमकाकर पैसे उगाहने और घूसखोरी का मामला दर्ज किया गया है. जीआरपी के वरिष्‍ठ अधिकारियों के मुताबिक मलिक ने अपना जुर्म कबूल लिया है.

बताया जा रहा है कि सिपाही ने 29 मार्च को गाजियाबाद के पास वसूली की थी. वहीं सस्‍पेंड करने के बाद उसे सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

First published: 14 April 2016, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी