Home » इंडिया » Controversy over Sanskrit professor Feroz Khan at BHU, his father sings Ram bhajan
 

BHU में संस्कृत के प्रोफेसर फिरोज खान पर विवाद, उनके पिता गाते है राम भजन !

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2019, 15:38 IST

Feroz Khan Controversy: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संस्कृत पढ़ाने वाले मुस्लिम प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच उनके पिता रमजान खान ने बताया कि वह राम और कृष्ण के भजन गाते हैं. रमजान खान ने बताया कि उनके पूर्वज पिछले 100 सालों से भगवान के भजन गाते आ रहे हैं.

फिरोज खान के पिता ने कहा, "जो लोग मेरे बेटे द्वारा विश्वविद्यालय में संस्कृत पढ़ाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, वे जब हमारे परिवार का इतिहास जानेंगे तब शायद उन्हें संतुष्टि होगी." उन्होंने बताया कि फिरोज के दादा एक भजन गायक थे.

फिरोज खान के पिता ने बताया कि उनके पिता बगरू के एक मंदिर में राधा-कृष्ण और सीताराम के भजन गाते थे. वह काफी लोकप्रिय थे. उनका पोता फिरोज खान भी उनके आदर्शो पर ही चलता है. रमजान खान ने बताया कि उनके चार बेटे संस्कृत विश्वविद्यालय में पढ़े हैं.

 

उन्होंने बताया कि उनकी सबसे छोटी बेटी का जन्म दिवाली के दिन हुआ था. इस कारण बेटी का नाम लक्ष्मी रखा गया है. उन्होंने बताया कि उनका परिवार दो दशक से रामदेव गौशाला में काम करता आ रहा है. वह गौ सेवा भी करते हैं और भजन भी गाते हैं.

फिरोज खान को लेकर विवाद होने पर उनके घर संत आए थे. उन्होंने भी कहा कि रमजान और उनका परिवार सच्चे हिदू का प्रतीक हैं. न्यूज एजेंसी आईएनएस के अनुसार, महंत सौरभ राघवेंद्राचार्य ने बताया कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि फिरोज संस्कृत के विद्वान हैं. महंत ने कहा कि उनके खिलाफ विरोध कर रहे लोगों के पास या तो फर्जी डिग्री है या वह खुद फर्जी हैं.

Video: कोलकाता में अचानक होने लगी 2000 के नोटों की बारिश, फटी रह गई लोगों की आंखें

पृथ्वी-2 परीक्षण: न्यूक्लियर हथियार ले जाने वाली मिसाइल, 300 किमी दूर बैठा दुश्मन होगा नेस्तनाबूद

First published: 21 November 2019, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी