Home » इंडिया » Sartaj Aziz says Pak NSA Nasir Janjua & Indian NSA Ajit Doval agreed to reduce tensions on LoC: Pakistan media
 

अजीत डोभाल और पाक एनएसए नासिर जंजुआ में बातचीत, तनाव कम करने पर चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST
(फाइल फोटो)

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव है. इस बीच पाक मीडिया के हवाले से खबर है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर जंजुआ के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई है.

पाकिस्तानी मीडिया ने पाक पीएम नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के हवाले से यह दावा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक डोभाल और जंजुआ के बीच नियंत्रण रेखा पर जारी तनाव को कम करने पर चर्चा हुई है.

एलओसी पर तनाव कम करने पर सहमति

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से फोन पर बात की.

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, सरताज अजीज ने कहा है कि नासिर जंजुआ और अजीत डोभाल के बीच एलओसी पर तनाव कम करने को लेकर सहमति बन गई है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाक एनएसए ने भारतीय एनएसए को रविवार शाम को फोन पर बातचीत में कहा, "दोनों देशों के बीच तनाव कम करने को लेकर एक कोशिश होनी चाहिए."

बीती रात को बारामूला में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले से पहले हुई थी. सूत्रों के मुताबिक डोभाल ने जंजुआ से उरी हमले को लेकर बात की और बताया कि भारत को मजबूरन सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना पड़ा.

First published: 3 October 2016, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी