Home » इंडिया » Corona patient not found ambulance then arrived hospital by bike wearing PPE kit
 

कोरोना संक्रमित मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, PPE किट पहन खुद बाइक चलाकर पहुंचा अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2020, 15:58 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रही है. भारत में 15 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच एक ऐसी घटना सामने आई है जो काफी भयावह है. मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी में कोरोना संक्रमित एक युवक को एंबुलेंस नहीं मिली तो वह पीपीई किट पहनकर स्वयं बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा.

बुधनी में होशंगाबाद जिले के रहने वाले एक युवक ने कोरोना जांच कराइ. इस जांच में अगले दिन वो पॉजिटिव निकला. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को जांच रिपोर्ट लेने के लिए कोविड सेंटर भेजने के बुलाया तथा पीपीई किट दी. इसके बाद युवक काफी लंबे समय तक कोविड सेंटर जाने के लिए एंबुलेंस का इंतजार करता रहा.

काफी लंबा इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं पहुची तो युवक ने पीपीई किट पहन कर अपनी बाइक स्टार्ट की और कोविड सेंटर के लिए रवाना हो गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सीसीटीवी फुटेज में युवक पीपीई किट पहने अपनी बाइक से जाता दिखाई दे रहा है.

COVID-19: भारत में एक से एक लाख केस होने में लगे थे 110 दिन, अब हर दो दिन में आ रहे इतने मरीज

बताया गया कि सीहोर जिले के बुधनी में होशंगाबाद के रहने वाले आनंद कोरोना पॉजिटिव निकले. वह रविवार को बुधनी में अपने सैंपल देकर आए थे, उनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को सुबह आई. इसके बाद युवक को रिपोर्ट देने के बहाने बुधनी बुलाया गया. युवक अपनी बाइक से बुधनी पहुंचा तो उनको वहां पीपीई किट दी गई.

मामले में दो जिलों के स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई. दरअसल, युवक ने पहले होशंगाबाद जिले में कोरोना जांच करानी चाही, लेकिन वहां उसकी जांच नहीं हुई तो मजबूरन उसे सीहोर जिले के बुधनी में जांच करानी पड़ी. लेकिन वहां पॉजिटिव पाए जाने के बाद युवक को एंबुलेंस नहीं मिली. इसके बाद कोरोना पॉजिटिव युवक खुद अपनी बाइक चलाकर पीपीई किट पहन कोविड सेंटर गया.

Coronavirus : रेलवे स्टेशनों पर बनाये गए आइसोलेशन वार्डों में 500 से ज्यादा मरीज हैं भर्ती

राफेल के आगे कहीं नहीं टिकते चीन और पाकिस्तान के लड़ाकू विमान, बढ़ी भारतीय वायुसेना की ताकत

First published: 30 July 2020, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी