Home » इंडिया » Corona Virus: 31 Member of family found Covid-19 positive in Jahangirpuri Delhi
 

कोरोना वायरस का कहर, एक ही परिवार के 31 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 10:10 IST

Corona Virus Pandemic: कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप देशभर (across country) में तेजी से फैल रहा है. भारत (India) में रोजाना कोरोना (Corona) के तमाम मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक ही परिवार के 31 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव (COVID-19 Positive) होने की खबर है. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली (North Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में एक ही परिवार के 31 लोगों की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव (Corona Test Positive) आई है.

राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के दो हजार से अधिक मामले सामने आ चुके है. बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन किया गया है. जिससे कोरोना के मामले की संख्या बढ़ने से रोकी जा सके. देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. पूरे देश में कोरोना के अब तक 15,712 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2230 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और 12974 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. वहीं 507 लोगों की मौत हो चुकी है.हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देशभर में 1,334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में जिस परिवार में 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए वह परिवार जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक में रहता है. इसके बार पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. बता दें कि इसी इलाके में कुछ दिन पहले एक महिला की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला के संपर्क में करीब 64 लोग आए थे जिसमें से 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

जानकारी के मुताबिक, जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रहने वाली 54 साल की एक महिला राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थी. वहां पर चिकित्सकों ने कोरोना जांच के लिए नमूने लिए थे. जांच रिपोर्ट आने से पहले ही महिला की मौत हो गई थी और उसके परिजनों ने 6 अप्रैल को अंतिम संस्कार कर दिया. आठ अप्रैल को महिला के कोरोना होने की रिपोर्ट आई. इसके बाद अधिकारियों ने आनन फानन में उसके 15 रिश्तेदारों को नरेला में क्वारंटाइन कर दिया. इसके साथ ही पूरे सी ब्लॉक को सील कर लोगों में कोरोना की जांच के लिए सर्वे किया. अधिकारियों के मुताबिक, सी ब्लॉक और आसपास के इलाकों से 82 लोगों के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए थे. इनमें सी ब्लॉक के 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जो एक ही परिवार के हैं.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में एक लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें, भारत में 15,000 से अधिक संक्रमित

राष्ट्रपति ट्रंप का चीन पर फूटा गुस्सा, कहा- कोरोना का जिम्मेदार निकलने पर भुगतेगा बड़े परिणाम

Coronavirus: IMF की मीटिंग में भारत बोला- पाकिस्तान में हिन्दुओं को नहीं दी जा रही कोरोना संकट में मदद

First published: 19 April 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी