Home » इंडिया » Corona Virus: Another Corona Positive Case Found in Kerala 304 dead till now
 

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में मचाया कोहराम, अबतक 304 की मौत, केरल में एक और व्यक्ति मिला संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 12:19 IST

Corona Virus : चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) से फैला कोरोना वायरस (Corna Virus) अब भारत (India) में भी पैर पसारने लगा है. कोरोना वायरस के चलते अबतक 304 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है. वहीं 14 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. केरल (Kerala) में कोरोना का एक ओर मामला सामने आया है. ये मरीज लंबे समय से चीन आता जाता रहा है. कोरोना से पीड़ित पाए जाने के बाद इस मरीज को अलग वॉर्ड में रखा गया है, हालांकि उसकी हालत स्थिर है और डॉक्टर उसकी करीब से निगरानी कर रहे हैं.

बता दें कि केरल का यह कोरोना वायरस के मरीज का दूसरा मामला है. इससे पहले भी केरल में कोरोना का एक और मामला आ चुका है. केरल के जिस मरीज में कोरोना वायरस का संक्रमित मिला है. वह चीन के वुहान यूनिवर्सिटी का छात्र है. हालांकि, मरीज की हालत अभी स्थिर है और उसे निगरानी में रखा गया है.


देश में कोरोना वायरस का मामला केरल में सामने आने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने लोगों को खतरे के प्रति आगाह किया है, लेकिन कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. गौरतलब है कि चीन से आई छात्रा में कोरोना वायरस की जांच के सकारात्मक नतीजे आए. स्थिति पर नजर रखने के लिए शहर आईं स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा है.

मंत्री ने बताया कि यहां सरकारी चिकित्सा कॉलेज अस्पताल के अलग वार्ड में मरीज का उपचार चल रहा है. संक्रमण ना फैले इसके लिए उन्होंने ऐसे परिवारों से शादी भी टालने को कहा है, जिनके यहां कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र से लोग आए हैं. चुनौती का सामना करने के लिए निजी अस्पताल के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि घर में ऐहतियात बरतने की जरूरत है, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है.

बता दें कि चीन के वुहान शहर से आज यानी रविवार को भी एयर इंडिया का विशेष विमान 323 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा. इस विमान से मालदीव के भी सात नागरिक भारत पहुंचे हैं. गौरतलब है कि शनिवार को भी एयर इंडिया का एक विमान 324 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा था. चीन से लाए गए इन सभी लोगों को गुरुग्राम के पास बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

बजट के दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती, जानिए क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कोरोना वायरस का खतरा, 323 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमान

शाहीन बाग में फिर हुई फायरिंग, गोली चलाने के बाद युवक ने कहा- देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी

First published: 2 February 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी