Home » इंडिया » Corona Virus: Another police officer died by Kovid-19 in Indore, Ludhiana's ACP death yesterday
 

कोरोना वायरसः एक और पुलिस अधिकारी की कोविड-19 से मौत, लुधियाना के ACP ने कल तोड़ा था दम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 11:12 IST

COVID-19 Pandemic: कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी (Pandemic) से लोगों को बचाने में लगे स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस अधिकारी और तमाम कर्मचारी खुद की कोविड-19 (COVID-19) का शिकार हो रहे हैं. शनिवार को पंजाब (Punjab) में लुधियाना (Ludhiana) के एसीपी अनिल कोहली (ACP Anil Kohli) की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मौत हो गई. अब ऐसी ही एक खबर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से आई है. जहां इंदौर (Indore) में एक थाने के प्रभारी की कोरोना संक्रमण के बाद मौत हो गई है.

मध्य प्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट (Hotspot) बन चुके इंदौर में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवशी की कोरोना से मौत हो गई. बता दें कि महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में कई स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं.


इंस्पेक्टर चंद्रवंशी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह जूनी इंदौर पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी थे. कोरोना पॉजिटिव पाने जाने के बाद 10 दिन पहले उन्हें अरविंदों अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन शनिवार देर रात करीब तीन बजे उनकी निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद इंस्पेक्टर चंद्रवंशी को निमोनिया हो गया था. वे शाजापुर जिले के निवासी थे और साल 2007 में एसआई बने थे. वह संक्रमित होने वाले शहर के पहले पुलिस अधिकारी थे. इसके बाद उनके साथ रहने वाले कांस्टेबल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. उसके बाद सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया था.

इससे पहले पंजाब में उत्तरी लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली का शनिवार को निधन हो गया. 52 साल को कोहली भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें शहर के एसपीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार देर शाम राजकीय सम्‍मान के साथ उनकी अंत्‍येष्टि कर दी गई. उनके पुत्र ने पूरी सुरक्षा मानक का पालन करते हुए चिता को मुखाग्नि दी. पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना याेद्धा अनिल कुमार कोहली के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है.

कोहली कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे और उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. वह मूल रूप से पंजाब के खन्‍ना के रहने वाले थे. बता दें कि पंजाब में शुक्रवार को एक कानूनगो की मौत हो गई थी. लुधियाना में दो दिनों में कोराेना से दो मरीजों की मौत हो गई है. कोहली लुधियाना में पहले कोरोना पॉजिटव मरीज थे. उनकी पत्‍नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं और इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं.

जम्मू-कश्मीर: कोरोना संकट के बीच सोपोर में बड़ा आतंकी हमला, देश ने गंवाए तीन जांबाज जवान

कोरोना वायरस: दुनियाभर में एक लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें, भारत में 15,000 से अधिक संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर, एक ही परिवार के 31 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

First published: 19 April 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी