Home » इंडिया » Corona Virus Fear in Bangalore, Infosys Vacated a Building in Bengaluru
 

कोरोना वायरस के खौफ में बेंगलुरु, Infosys कंपनी ने खाली कराई पूरी बिल्डिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 12:12 IST

Corona Virus Fear in Bangalore: दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ फैला हुई है. ऐसे में कई कंपनियों (Compnies) ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है. कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना वायरस के डर (Fear) के चलते इन्फोसिस कंपनी ने बेंगलुरु में की एक बिल्डिंग को खाली करा दिया है. जिससे कंपनी अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचा सके. कंपनी ने कोरोना वायरस को लेकर कुछ लोगों में संक्रमित होने के संदेह के चलते ये कदम उठाया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मल्टिनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस ने बेंगलुरु में अपनी एक इमारत को कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए संदेह होने के बाद खाली कर दिया है.

बेंगलुरु के आईटी प्रमुख गुरुराज देशपांडे ने ई-मेल के जरिए जानकारी दी है कि सुनिश्चित करने के लिए, हम केवल एआईपीएम भवन को एहतियात के तौर पर खाली कर रहे हैं, जिसमें जानकारी मिली है कि इस बिल्डिंग से एक टीम के सदस्य कोरोना वायरस संदिग्ध हो सकता है. बता दें कि इन्फोसिस आईटी कंपनी की बेंगलुरु शहर में एक दर्जन से अधिक बिल्डिंग हैं,

जिनमें डेवलेपमेंट सेंटर्स और कॉर्पोरेट हाउस के साथ एक विशाल परिसर भी शामिल है. ई-मेल में देशपांडे ने बताया है कि, "कृपया ध्यान दें कि यह केवल हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए है और हम अपनी सुरक्षा के लिए जगह की सफाई करेंगे." देशपांडे ने कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि वे शांति बनाए रखे और सतर्क रहें.

बता दें कि दुनियाभर में अबतक कोरोना के 145,682 मामले सामने आए हैं, इनमें से 5,436 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई है. भारत में अबतक 85 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि भारत में अभी तक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि केरल से तीन रोगियों के अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित सात और रोगियों को ठीक किया गया है. उन्हें भी जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर के करीब 130 देशों में फैल गया है. चीन में अबतक 3,189 लोगों की मौत हुई है. जो दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों में सबसे अधिक है. यहां अबतक कोरोना वायरस के 80,824 मामले सामने आए है. चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस ने सबसे अधिक हाहाकार मचाया है. यहां अबतक 17,660 मामले कोरोना वायरस के दर्ज किए गए हैं. इनमें से 1,266 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद ईरान में 11,364 मामले सामने आए हैं. इनमें से 514 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में मचा कोहराम, अबतक 5,436 की मौत, 145,634 लोग संक्रमित

Coronavirus: ट्रंप ने कहा स्थगित कर दें ओलंपिक खेल, जापान अड़ा, दी ये प्रतिक्रिया

Coronavirus: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की पत्नी COVID-19 पॉजिटिव, भारत में हुई पहली मौत

First published: 14 March 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी