Home » इंडिया » Corona Virus in Uttarakhand: Cabinet Minister Satpal Maharaj's wife found covid19 positive
 

कोरोना का कहर जारी, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी हुईं कोविड-19 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2020, 23:12 IST

Corona Virus in India: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत (India) में कोरोना संक्रमितों (Corona Infection) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. खबरों के मुताबिक, उत्तराखंड (Uttarakhand) के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) की पत्नी अमृता रावत (Amrita Rawat) भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गई हैं. जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अमृता रावत की तबीयत खराब थी.

उसके बाद शनिवार सुबह देहरादून की एक निजी लैब में उनकी कोरोना जांच की गई, रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. सूबे में शनिवार को कुल 33 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 749 हो गई है. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली से मंत्री सतपाल महाराज से मिलने आए लोगों को मंत्री आवास में ही क्वांरटीन कर दिया गया था. इसके साथ ही उत्तराखंड के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के घर के बाहर क्वारंटीन का स्टीकर भी चस्पा किया गया था.


पत्रकार ने पूछा- क्या 2024 में जीत की हैट्रिक लगाएगी BJP? पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया ये जवाब

RTI से मांगी PM Cares Fund की जानकारी, PMO ने जवाब देने से किया इनकार

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसी बीच सरकार ने लॉकडाउन-5 की गाइडलाइन भी जारी कर दी है, जिसके मुताबिक, लॉकडाउन को तीन चरणों में खोला जा सकेगा. यानी एक जून से पहले से जारी रियायतों में ओर बढ़ोतरी हो जाएगी. लेकिन सरकार की चिंता इस बात को लेकर भी है कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को एक ही दिन में खबर लिखे जाने तक देशभर में 8,305 नए मामले सामने आए चुके हैं और 205 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसी के साथ देशभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 81 हजार 796 पहुंच गई है.

Unlock 1: तीन चरणों में खुलेगा लॉकडाउन, 8 जून से खुलेंगे होटल, धार्मिक स्थल और मॉल्स

वहीं 5,185 लोगों की जान जा चुकी है. राहत की बात ये है कि इनमें से 86,896 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. हालांकि अभी भी 89,715 लोग कोरोना संक्रमण का दंश झेल रहे हैं. अगर बात करें पूरी दुनिया की तो विश्व में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 60 लाख 89 हजार 152 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से तीन लाख 68 हजार 696 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं और यहां संक्रमण के मामले से अन्य देशों से ज्यादा है. अमेरिका में अब तक कोरोना से 18 लाख 3,766 लोग संक्रमि हो चुके हैं और एक लाख 4,995 लोगों की जान जा चुकी है.

जानिए कब खुलेेंगे स्कूल-कॉलेज और मेट्रो, यह है गृह मंत्रालय की नई डाइडलाइन

First published: 30 May 2020, 23:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी