Home » इंडिया » Corona Virus: India beats Coronavirus, two positive patients recover and discharged from hospital in Kerala
 

भारत ने दी कोरोना वायरस को मात, कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों को किया ठीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 10:10 IST

Corona Virus Updates: चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) से शुरु हुआ कोरोना (Corona) का कहर अभी भी थमा नहीं है. चीन में स्थिति अभी भी खराब बनी हुई है और अबतक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई हजार लोग अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. इसी बीच भारत (India) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले में अच्छी खबर दी है.

दरअसल, केरल (Kerala) में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus Infection) से जूझ रहे दोनों मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल (Hospital) से डिस्चार्ज (Discharge) कर दिया गया है. इन दोनों मरीजों को कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया था. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिन्हें ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.


बता दें कि कोरोना से पीड़ित एक मरीज का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा था. वहीं दूसरे छात्र को अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. दोनों की सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उधर चीन में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू हो गए हैं. चीन में रविवार को 142 और लोगों की मौत हो गई. इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 1775 हो गई.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के मुताबिक, शनिवार से कोरोना के 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं, जो एक दिन पहले सामने आए 2,641 मामलों के मुकाबले काफी कम है. बावजूद इसके इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. बता दें कि चीन में अबतक कुल 71,330 मामले सामने आए, जिसमें से 10,973 लोग सही हो गए है.

कोरोना से लड़ने में भारत करेगा चीन की मदद-

कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा चीन कोरोना के सामने दम तोड़ता नजर आ रहा है, ऐसे में भारत ने अपने पड़ोसी की मदद का फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत वहां चिकित्सा से जुड़ी जरूरी दवाईयां और सामान भेजेगा. चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट में कहा, "भारत चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा. यह एक मजबूत उपाय है, जो चीनी लोगों के साथ भारत और यहां के लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना को प्रदर्शित करेगा."

'संसद में राहुल गांधी के अध्यादेश फाड़ने पर मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था, क्या मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए'

शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो केजरीवाल ने मंच से जो कहा वो आपको जरूर जानना चाहिए

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर डाला कथित जामिया वीडियो, मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

First published: 17 February 2020, 10:10 IST
 
अगली कहानी