Home » इंडिया » Corona virus is opening the poll of people visiting Bangkok and Pattaya without informing their wife
 

कोरोना वायरस से खुल रही है बीवी को बिना बताए बैंकॉक घूमने गए लोगों की पोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 15:10 IST

Corona virus: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर में हड़कंप मचा रखा है. कोरोना से पीड़ितों के साथ अब उन लोगों को भी डर सता रहा है जो हाल ही में थाईलैैंड की यात्रा (Thailand Visit) करके आए हैं. जिसके चलते उनके घर में कलह पैदा हो गई हैं. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने विदेश की यात्रा (Foreign Visit) करने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री (Travel History) तैयारी की है. इस आधार पर विभाग उन लोगों की जांच उनके घर पर ही जाकर कर रहा हैं.

ऐसे में उन लोगों की मुश्किल बढ़ गई है जिन्होंने अपनी पत्नी को बना बताए बैंकॉक (Bangkok) और पटाया (Pattaya) की यात्रा की. खबरों के मुताबिक अभी तक ऐसे 42 लोग पकड़ में आ हैं. जिन्होंने अपनी पत्नी से मुंबई या कन्याकुमारी जाने का बहाना बनाया और थाईलैंड घूमने चले गए. स्वास्थ्य विभाग के उनके घर पर पहुंचने के बाद घर में क्लेश पैदा हो गई है. बता दें कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वालों की खास निगरानी कर रहा है. कानपुर में अभी तक 827 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की गई है. ये लोग 14 फरवरी के बाद विदेश घूमने गए थे.


इनमें भी आधे होली की छुट्टियों के दौरान बाहर सैर-सपाटा करने गए थे. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें बिजनेस टूर कहकर घर से निकले लेकिन थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक, पटाया और मकाऊ की ट्रैवल हिस्ट्री निकली. बिरहाना रोड और जनरलगंज के तीन व्यापारी तो होली के दौरान मथुरा-वृंदावन जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन फुकेट की यात्रा कर आए. धार्मिक यात्रा का खुलासा रोमांटिक टूर में होते ही उनके घर में कलह पैदा हो गई. घरवालों की नाराजगी कोरोना से ज्यादा उनकी मौज-मस्ती को लेकर है.

ऐसा ही कुछ हाल सिविल लाइंस के दंपत्ति का है. 55 साल की उम्र पार कर चुके इस शख्स ने 14 फरवरी की शाम बैंकॉक में गुजारी. पेशे से कारोबारी ये शख्स कोच्चि में बिजनेस टूर बताकर घर से निकला था. पांच दिन का बिजनेस टूर क्यों..पत्नी के इस सवाल पर उनका जवाब था कि कन्याकुमारी के दर्शन भी करते आएंगे. जब उनकी ट्रैवल हिस्ट्री थाईलैंड की निकली तो उनके बीवी ने उनकी जमकर क्लास लगाई. ऐसा ही कुछ हाल किराना बाजार से जुड़े दो व्यापारियों का है.

उनके घर में तलाक की नौबत आ गई है क्योंकि दोनों ने तीन साल में थाईलैंड के अलावा कजाखिस्तान की भी दो यात्राएं की है. बता दें कि कजाखिस्तान भी रोमांटिक सैर सपाटे के लिए मशहूर है. इस रहस्य से पर्दा भी प्रशासन की ओर से तैयार ट्रैवल हिस्ट्री के लिए की गई पूछताछ के बाद उठा. उनका पासपोर्ट घरवालों ने चेक किया तो तमाम छिपी हुई विदेश यात्राएं सामने आ गईं. उनके कारण घरवालों के निशाने पर ट्रैवल ऑपरेटर भी आ गए हैं.

कोरोना वायरस: प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल अमेरिका शिफ्ट, ट्रंप का सुरक्षा का खर्च उठाने से इनकार

coronavirus: संकट की घडी में पाकिस्तानी हिन्दुओं के साथ भेदभाव, नहीं दिया जा रहा है राशन

चीन में सबसे पहले ये महिला हुई थी कोरोना पॉजिटिव, उसके बाद दुनियाभर में मच गई तबाही

First published: 30 March 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी