Home » इंडिया » Corona Virus Outbreak: Coronavirus cases rises in India 30 Positive case found till now
 

कोरोना वायरस: भारत में पीड़ितों की संख्या हुई 30, चीन में अबतक 3,042 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2020, 9:10 IST

Corona Virus Outbreaks: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में खौफ पैदा कर दिया है. चीन (China) से निकलकर अब कोरोना (Corona) लगभग हर देश में पहुंच चुका है. भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. नया केस गाजियाबाद में मिला है, जहां ईरान से लौटा एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. भारत में पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 14 भारतीय नागरिक हैं. जबकि 16 विदेशी हैं. वहीं दूसरी ओर चीन में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है. यहां गुरुवार को कोरोना पीड़ित 30 अन्य लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही ये चीन में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3,042 हो गया है. वहीं 16 और कोरोना केस पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना वायरस के चलते भारत में सख्ती बरती जा रही है. देशभर के सभी एयरपोर्ट्स पर 6550 विमानों के कुल 6,49,452 यात्रियों की जांच की जा चुकी है. वहीं 29,607 व्‍यक्तियों को आईडीएसपी कम्‍यूनिटी सर्विलांस में रखा गया है और इनके संपर्क में आने वाले व्‍यक्तियों की निगरानी की जा रही है.


कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार भी मुस्तैद नजर आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों का जायजा लेने खुद देर रात इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंचे. कोरोना वायरस के गंभीर खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने टास्क फोर्स का गठन किया है. साथ ही दिल्ली के सभी सरकारी, प्राइवेट और नगर निगम के प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का दिशा-निर्देश जारी किया है.

भारत में कोरोना के जो मरीज पाए गए हैं उनमें राजधानी दिल्ली में 17, आगरा में 6, गाजियाबाद में 1, गुरुग्राम में 1, जयपुर में 1, तेलंगाना में 1, और केरल के 3 मरीज शामिल हैं, हालांकि केरल के तीनों मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

संसद भवन परिसर में तीन जिंदा कारतूस लेकर घुसा अख्तर खान नाम का युवक, पुलिस ने दबोचा

कोरोना वायरस के चलते PM मोदी का बेल्जियम दौरा रद्द, भारत-EU शिखर सम्मेलन में होना था शामिल

कोरोना वायरस के खौफ में डोनाल्ड ट्रंप, हफ्तों से अपने मुंह को नहीं लगाया हाथ

First published: 6 March 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी