Home » इंडिया » Corona Virus: PM Modi Cabinet meeting a glimpse of social distancing amit COVID-19
 

पीएम मोदी की कैबिनेट मीटिंग में दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा, ऐसे बैठे नजर आए मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 15:10 IST

PM Modi Cabinet meeting: कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने निवास लोक कल्याण मार्ग (Lok Kalyan Marg) पर कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) की अध्यक्षता की. इस बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा देखने को मिला. कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्री दूर-दूर कुर्सियों पर बैठे नजर आए. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते खुद पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील की है, जिससे कोरोना के प्रसार को रोका जा सके.

सोशल डिस्टेंसिंग का सही नजारा आज कैबिनेट की बैठक में भी दिखाई दिया. मीटिंग में कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी मंत्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला अपना और एक दूसरे से दूर बैठे दिखे.
बता दें कि मंगलवार शाम आठ बजे पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर राष्ट् को संबोधित किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी से बचने और उसके रोकथाम के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग कायम करें जो बहुत जरूरी है. किसी भी संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखने के लिए कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए.

मोदी कैबिनेट मीटिंग का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. उसमें स्पष्ट तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग की झलक देखने को मिल रही है. बैठक के दौरान पीएम मोदी और अन्य मंत्रियों के बीच अच्छा खासा फासला देखने को मिल रहा है. यहां यह तस्वीर और भी प्रासंगिक इसलिए भी हो जाती है क्योंकि पीएम मोदी बार-बार लोगों को घरों से नहीं निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कह रहे हैं. बुधवार की मीटिंग में खुद पीएम मोदी ने इसका पालन किया और सभी मंत्री भी इसका पालन करते नजर आए.

मंगलवार को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था, "एक्सपर्ट भी कह रहे हैं कि दुनिया भर में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (एक दूसरे से दूरा बनाकर रहना) ही एक मात्र तरीका है. कोरोना वायरस से निपटने का कोई और तरीका नहीं है और हमें खुद को बचाने की जरूरत है और अगर हमें इसके संक्रमण के साइकिल को तोड़ना है तो सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाना ही होगा."

डॉक्टरों का खुलासा, कोरोना वायरस का एक मरीज 59000 लोगों को कर सकता है संक्रमित, जानिए कैसे

गजब! बिना लॉकडाउन, बिना बाजार बंद किए इस देश ने कोरोना को हरा दिया

coronavirus: 21 दिन के लॉकडाउन की कीमत 9 लाख करोड़ : रिपोर्ट

First published: 25 March 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी