Home » इंडिया » Corona Virus: Police punished violators who came out of house while lockdown
 

लॉकडाउन: उल्लंघन करने वालों को ऐसे सबक सिखा रही पुलिस, कहीं लगवाई उठक-बैठक तो कहीं बनाया मुर्गा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 15:11 IST

Police make violators do squats during lockdown: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है, बावजूद इसके लोग घरों से निकलना बंद नहीं कर रहे हैं, ऐसे में पुलिस (Police) के सामने बड़ी समस्या पैदा हो रही है. पुलिसकर्मी ऐसे लोगों से निपटने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. कहीं लोगों पर लाठियां चलानी पड़ रही हैं तो कहीं उन्हें मुर्गा बनाना पड़ रहा है.

ऐसे ही नजारे इनदिनों अलग-अलग शहरों में देखने को मिल रहे हैं. कानपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से निपटने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका अपनाया. जो लोग लॉकडाउन के दौरान घर से निकलकर सड़कों पर आ गए थे उन्हें पुलिस ने पहले तो पकड़ा उसके बाद उन्होंने सड़क पर ही लोगों को मुर्गा बनाया. इस दौरान पुलिसकर्मियों को कई लोगों की पिटाई भी करनी पड़ी.


यही नहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कई लोगों से पुलिस ने लिखवाया कि मैं देश का दुश्मन हूं इसलिए घर से बाहर निकला हूं. बता दें कि कानपुर में जरूरी सामान खरीदने के लिए सुबह 6 से 11 बजे तक की इजाजत दी गई है. इस बीच, दूध, सब्जी, फल, दवाई और राशन खरीद सकते हैं. पेट्रोल पंप भी पांच घंटे के लिए ही खुले रहे. इसके बावजूद तमाम लोग 11 बजे के बाद सड़क पर घूमते दिखे. फिर क्या था पुलिस ने कई लोगों की जमकर पिटाई कर दी और की लोगों को हिरासत में ले लिया. 

लोगों को मुर्गा बनाने के ये नाजारा शहर के रामा देवी इलाके में देखने को मिला. यहां जीटी रोड पर लोगों को कतारबद्ध कराकर पुलिस ने डंडे के बल पर मुर्गा बना दिया. ऐसा ही कुछ नजारा महाराष्ट्र के नागपुर में देखने को मिला, जब लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर निकलने लगे. 

उसके बाद पुलिस ने लोगों को पकड़ा और उठक-बैठक लगवाना शुरु कर दिया. बता दें कि कोरोना के चलते राज्य सरकार ने नागपुर में कर्फ्यू लगाया हुआ है. बावजूद इसके लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में पुलिस को उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेना पड रहा है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपनाएं ये तरीका, अमेरिकी शोधकर्ता ने किया इजाद

कोरोना वायरस: लंदन से लौटे बेटे की DSP ने नहीं दी थी सूचना, मिला COVID-19 पॉजिटिव

coronavirus: केरल एक दिन में नियुक्त करेगा 276 नए डॉक्टर, बढ़ रहे हैं कोरोना पॉजिटिव मरीज

First published: 24 March 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी