Home » इंडिया » Corona virus reaches in Bihar, suspect admitted in Magadh Hospital
 

सावधान! अब बिहार में भी पहुंचा कोरोना वायरस, संदिग्ध को मगध हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2020, 14:13 IST

Coronavirus: चीन समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर फैला हुआ है. भारत में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. अब बिहार में भी कोरोनावायरस का अलर्ट जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार के गया में एक छात्र हाल ही में चीन से पढ़ाई कर लौटा था. इसके बाद उसे गया के मगध हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इस छात्र के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. बुधवार को ही बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बोला था कि राज्य के लोगों को कोरोनावायरस से डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि था कि इस मामले में राज्य सरकार न सिर्फ गंभीर है, बल्कि पूरी तरह सतर्क और सक्षम भी है.

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग की हर संदिग्धों पर कड़ी नजर है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग स्वतंत्र तरीके से मॉनिटरिंग कर रहा है तथा केंद्र सरकार के संपर्क में है. प टना एयरपोर्ट पर डॉक्टरों की टीम यात्रियों की जांच में जुटी है. मंगल पांडे ने बताया कि अब तक  17,187 लोगों का स्क्रीनिंग की गई है. भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी संदिग्धों की जांच की जा रही है.

मंगल पांडे ने बताया कि अब तक बिहार में 49 संदिग्धों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया, इसमें एक सैंपल को रिजेक्ट कर दिया गया है, जबकि 3 का रिपोर्ट आने वाला है. बाकि बचे 45 लोगों के सैंपल की निगेटिव रिपोर्ट आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बताया कि देश में कोरोना के 29 मामले पाये जाने की पुष्टि हो चुकी है.

दुनिया में मचा IIT बॉम्बे और IIT दिल्ली का तहलका, टॉप 50 इंजीनियरिंग संस्थानों में हुए शामिल

दिल्ली हिंसा: बाप ड्रग तस्कर बेटा गोलीबाज, दंगों के दहशतगर्द शाहरुख खान की ऐसी है कुंडली

First published: 5 March 2020, 14:10 IST
 
अगली कहानी