Home » इंडिया » Corona virus: This nurse mother has not seen her 14-month-old daughter for 40 days
 

कोरोना वायरस: इस नर्स मां ने 40 दिन से नहीं देखा अपनी 14 माह की बेटी को, Video देख हो जाएंगे इमोशनल

अजय के मेहरा | Updated on: 10 May 2020, 13:10 IST

Mothers Day 2020: मां एक ऐसा शब्द है जिसके मायने लिखने हों तो कितनी ही किताबें काम पड़ जाएंगी. आज पूरी दुनिया में मदर्स डे मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. आज हम आपको एक ऐसी मां से मिलाने जा रहे हैं जो कोविड-19 से देश को बचाने के लिए 14 महीने की अपनी बेटी से 40 दिनों से नहीं मिली है.

यह मां कोरोना संकट के दौरान अपनी 14 महीने की बेटी से 40 दिन से दूर रहकर देश की सेवा में जुटी हुई है. महिला का नाम पूनम भायदे है. वह एक नर्स हैं और कोरोना संकट के चलते अपनी ड्यूटी में लगी हैं. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की रहने वाली पूनम निरंतर रूप से मरीजों की सेवा में लगी हैं. वह अपने परिवार से दूर रहकर कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगों की जिंदगी बचा रही हैं.

पूनम ने पिछले 40 दिनों से अपनी 14 महीने की बच्ची को गोद में नहीं उठाया है. कुछ वक्त पहले पूनम बुरहानपुर जिले अस्प्ताल में नर्स थीं. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने परिवार के साथ रहने के लिए छिंदवाड़ा तबादला करवाया था. इस बीच देश के सामने कोरोना वायरस की चुनौती आ गई.

Mother’s Day 2020: जानिए आखिर कब और कैसे हुई थी मदर्स डे की शुरूआत

पिछले दिनों इंदौर से लाए गए लोगों को छिंदवाड़ा प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. इसी सेंटर में पूनम भायदे अपनी सेवाएं दे रही थी. ये सभी लोग एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे. सेंटर में करीब 30 लोगों को रखकर क्वारंटीन किया गया है. इसमें से तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव भी आई है.

इन चुनौतियों के बीच पूनम ने देश को बचाने का इरादा लिया और इनकी कड़ी मेहनत का परिणाम है कि अब इस सेंटर से सभी व्यक्तियों का क्वारंटीन पीरियड पूरा हो गया है. जब पूनम को ड्यूटी के दौरान अपनी दूधमुही बच्ची और परिवार की याद आती है तो वह वीडियो कॉल पर बच्ची को दुलार लेती हैं.

Mother’s Day 2020: इस शायर ने अपनी शायरी को मां के पैरों में लाकर रख दिया

Mothers day 2020 : लॉकडाउन के बीच कैसे लाएं मां के चेहरे पर मुस्कान

First published: 10 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी