Home » इंडिया » Corona Virus Update, 221 BSF personnel found corona positive, 25 news cases in Tripura, total 530 personnel of paramilitary forces infected
 

BSF के 221 जवानों को हुआ कोरोना, अर्धसैनिक बलों के 530 सैनिक कोविड-19 से संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 10:12 IST

Corona Virus Pandemic: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर भारत (India) में लगातार बढ़ता जा रहा है. देशभर में अब तक 59,695 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हो चुके हैं, इनमें से 1,985 लोगों की मौत हो चुकी है. देश के हालात का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि देशभर में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 3344 नए मामले सामने आए और 95 लोगों की मौत हुई. आम आदमी के साथ अब सेना और अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) के जवान भी कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं.

पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा (Tripura) में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए. जिनमें से 29 मामले सीमा सुरक्षा बल (BSF) से जुड़े हुए हैं. इनमें BSF के 86वीं बटालियन से 25 जवान और इसके अलावा 4 और लोग BSF के जवानों के ही परिवार के सदस्य हैं. त्रिपुरा में एक ट्रक ट्राइवर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसी के साथ देशभर में तैनात बीएसएफ के 221 जवान अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बीते सप्‍ताह सीआरपीएफ के जवानों में संक्रमण का मामला सामने आने के बाद मुख्‍यालय को सील कर दिया गया था.


कोरोना वायरसः दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा दो लाख 76 हजार के पार, 40 लाख से ज्यादा संक्रमित

Lockdown: अब सरकार से उद्योग जगत ने की 15 लाख करोड़ के पैकेज की मांग, GDP का 7.5 फीसदी

अब बीएसएफ के जवानों में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं. शुक्रवार को BSF के 30 और कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले और ये संख्या बढ़कर अब 221 हो गई. हालांकि इनमें से दो जवान इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं. बता दें कि अब तक अर्धसैनिक बलों के कुल 530 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार से अब तक संक्रमित मिले हैं जिनमें 24 कर्मी त्रिपुरा के धलाई स्थित 86वीं बटालियन के हैं, जबकि इनमें से छह दिल्ली के हैं.

छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

दिल्ली में संक्रमित मिले छह कर्मियों को झज्जर स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है, जबकि त्रिपुरा में संक्रमित मिले 24 कर्मियों को अगरतला स्थित जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि कोलकाता में तैनात बल के सहायक उपनिरीक्षक (ASI) की कोराना संक्रमण से मौत हो गई है. एक सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि वह एएसआइ कोलकाता स्थित भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा इकाई में तैनात था. उसकी गुरुवार को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई. बता दें कि अब तक CISF कुल 35 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को दान देने पर मिलेगी 50 फीसदी तक की इनकम टैक्स छूट

First published: 9 May 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी