Home » इंडिया » Corona Warriors suffer from covid-19 infection more than 100 health workers effected in Delhi
 

दिल्ली के अस्पतालों में 100 से ज्यादा डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 12:10 IST

Corona Warriors suffer from COVID-19: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना ने आम आदमी को ही नहीं बल्कि कोरोना वॉरियर्स (Coroan Warriors) को भी बीमार कर दिया है. देशभर से ऐसे तमाम मामले सामने आए हैं जहां खुद डॉक्टर (Doctors) और नर्स (Nurse) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 14 अस्पतालों के 100 से ज्यादा डॉक्टर और नर्स कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं. रविवार को भी एम्स और सफदरजंग समेत दिल्ली के पांच अस्पतालों में 14 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं एम्स के कैंसर विभाग में तैनात एक नर्स और उसके दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

इसके अलावा सफदरजंग के प्रसूति विभाग में तैनात एक नर्स, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज की एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गया है. वहीं बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 4 डॉक्टर कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं. इनके अलावा रोहिणी सेक्टर-6 के डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में 8 डॉक्टर और नर्स कोरोना की चपेट में आ गए हैं. नरेला में दिल्ली कैट्स कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसे निगरानी केंद्र में रखा गया है.


कोरोना का कहर: CRPF के 15 जवान फिर पाए गए पॉजिटिव, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 25

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अब तक 13 अस्पतालों से स्वास्थ्य कर्मचारियों के संक्रमित होने की जानकारी मिली है, लेकिन अब इस सूची में एक और रोहिणी सेक्टर-6 का डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल भी शामिल हो गया है. इस अस्पताल में कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित एक महिला और एक शख्स की मौत हुई है. जब महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था उस दौरान वह कोरोना संदिग्ध नहीं थी, लेकिन दो से तीन दिन बाद लक्षण मिलने पर डॉक्टरों ने उसकी जांच कराई तो वह संक्रमित मिली.

कोरोना वायरस: विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाएगी मोदी सरकार, विदेश मंत्रालय ने शुरू किया काम

वहीं जिस शख्स की मौत हुई उसे किसी अन्य बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. मौत के बाद उस शख्स का कोरोना टेस्ट कराया गया. सोमवार को रिपोर्ट आई तो पता चला कि वह शख्स कोरोना पॉजिटिव था. इसके बाद अस्पताल और मृतक के परिवार में हड़कंप मचा हुआ है. रविवार को नोएडा स्थित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के केंद्र से रिपोर्ट मिलने के बाद 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

कोरोना का कहर: देश के मात्र 27 जिलों में ही 68.2 फीसदी केस, अब तक 826 लोगों की मौत

वहीं दिल्ली एम्स के निदेशक कार्यालय में एक शीर्ष अधिकारी भी खुद को क्वारंटीन कर चुके हैं. उनके ऑफिस में तैनात एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद इन्हें क्वारंटीन किया गया है. यह पहला ऐसा मामला है जो सीधे तौर पर किसी अस्पताल के प्रबंधन में शामिल अधिकारियों से जुड़ा है. सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल प्रबंधन की बैठकों में शीर्ष अधिकारी के मौजूद होने के कारण अब बाकी अफसर भी अपनी कोरोना जांच कराना चाहते हैं. ये लोग क्वारंटीन नहीं हैं, लेकिन उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है. एम्स की लैब में जल्द ही यह अपनी जांच करा सकते हैं.

Coronavirus : पिछले 24 घंटों में भारत के 7 बड़े राज्यों में आये कितने COVID-19 के मामले

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2 लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 27 हजार संक्रमित

First published: 27 April 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी