Home » इंडिया » Coronavirus: 12 new covid 19 positive case found in Taj Nagri Agra cases reaches 104
 

Coronavirus: ताजनगरी आगरा मेें एक दिन में बढ़ गए कोरोना के 12 मामले, मरीजों की संख्या हुई 104

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2020, 15:07 IST

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल के शहर आगरा में भी कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है. आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. आगरा प्रशासन 29 हॉट स्पॉट पर निगरानी कर रहा है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, आगरा में कोरोना वायरस के एक साथ 12 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. हैरान करने वाली बात यह है कि सभी मरीज आगरा के निजी अस्पतालों से संबंध रखते हैं. इन 12 नए मरीजों के सामने आने से आगरा में कोरोना से पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पर पहुंच गया है.

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि शनिवार को 582 मरीजों का परीक्षण किया गया. इसमें से 12 मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव सामने आए हैं . इन 12 में से तीन मरीज आगरा के जिला अस्पताल तथा 9 मरीज सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज आगरा में भर्ती कराए गए हैं.

इसके साथ है उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अब तक 450 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इस वायरस से उत्तर प्रदेश में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. यूपी में आगरा और गौतमबद्ध नगर सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित जिले हैं. 

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 8,356 मामले सामने आ चुके हैं, इसमें से 273 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 716 लोग ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं.

Coronavirus: मुंबई के धारावी में सभी साढ़े सात लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग, 45 से ज्यादा संक्रमित

Coronavirus: पिछले 24 घंटों में भारत में चली गई 34 लोगों की जान, कुल मौत का आंकड़ा 273 पहुंचा

पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों ने पुलिस टीम पर किया हमला, एक पुलिसकर्मी का कटा हाथ

First published: 12 April 2020, 15:07 IST
 
अगली कहानी