Home » इंडिया » Coronavirus: 169 death amid covid 19 and 5865 cases in india till now
 

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में गई 20 लोगों की जान, 591 नए मामले आए सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 20:32 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. आज शाम तक इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आकर 169 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. अब तक भारत में 5,865 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 5,218 है तथा 478 लोग ठीक होकर घर वापस आ चुके हैं.

चिंता की बात यह है कि हर दिन कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 591 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 20 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. देश में कोरोना के प्रकोप के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक रहेगा.

माना जा रहा है कि मरीजों की हर दिन बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर सकती है. कई राज्य सरकारों ने भी केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने की गुहार लगाई है. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार इस अपील पर विचार कर रही है और इसे बढ़ाया जा सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोमवार को कह चुके हैं कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कैबिनेट बैठक में केंद्रीय मंत्रियों से वर्गीकृत योजना के साथ आने का आग्रह किया था.

कोरोना वायरस: इस महिला इंस्पेक्टर को करेंगे सलाम, ड्यूटी के बाद जरूरतमंदो के लिए बनाती हैं मास्क

दिल्ली: कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाकर पड़ोसियों ने दो महिला डॉक्‍टरों से की मारपीट

First published: 9 April 2020, 20:32 IST
 
अगली कहानी