Home » इंडिया » Coronavirus: 195 cases of coronavirus in India, how many patients in which state?
 

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के 195 मामले, किस राज्य में कितने मरीज ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2020, 11:09 IST

भारत में कोरोनोवायरस (Coronavirus) के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 135 हो गई है. एक दिन में सबसे ज्यादा 35 मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 171 सक्रिय कोरोनावायरस रोगी हैं. भारत में कुल मामलों में 163 भारतीय और 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. गुरुवार को भारत में कोरोना से मरने वालों की सख्या बढ़कर 5 हो गई. पांचवें मामले में इटली के एक नागरिक की जयपुर में मौत हो गई. केंद्र ने गुरुवार को पुष्टि की कि एक 72 वर्षीय व्यक्ति, जो इटली के रास्ते जर्मनी से लौटा था, की पंजाब में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई.

तीन अन्य मौतें दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र से हुई हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 48 मामले सामने आये हैं. केरल में 28 कोरोनावायरस के मामले सामने आये हैं. दिल्ली में अब तक 17 कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं. चंडीगढ़ ने गुरुवार को 23 वर्षीय महिला को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया. उत्तर प्रदेश में कुल पुष्ट मामलों को 19 हो गई है. छत्तीसगढ़ में एक 24 वर्षीय महिला को गुरुवार को पॉजिटिव पाया गया.


गुजरात के राजकोट और सूरत से दो मामले सामने आये हैं. वर्तमान में आंध्र प्रदेश में दो कोरोनावायरस रोगी हैं. लद्दाख में अब तक 10 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं जिनमें भारतीय सेना के जवान शामिल हैं. उत्तराखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल ने एक-एक मामले की पुष्टि की है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि कुल 20 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है.

सरकार ने गुरुवार को 22-29 मार्च के दौरान किसी भी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री विमान को उतरने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है. देश में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया है. गुरुवार शाम को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, मोदी ने नागरिकों को स्वेच्छा से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर में रहने के लिए कहा है.

चीन का दावा: ये जापानी दवा हो रही है कोरोना वायरस मरीजों पर कारगर साबित 

First published: 20 March 2020, 11:09 IST
 
अगली कहानी