Home » इंडिया » Coronavirus: 20 crore Women will get Rs 500 for next three months, announces FM Sitharaman
 

Coronavirus: देश की 20 करोड़ महिलाओं को मोदी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेगा 500 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 16:10 IST

Coronavirus: देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और सरकार ने पूरे देश को 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया है. इस बीच मोदी सरकार ने देश की 20 करोड़ महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार की तरफ से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की 20 करोड़ महिला जनधन खाताधारकों को 500 रुपये प्रति महीने की धनराशि अगले तीन महीने तक देने का ऐलान किया है.

निर्मला सीतारमण ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना वायरस से जूझ रही देश की जनता को राहत दिया है. उन्होंने बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ महिला लाभार्थियों को तीन महीने तक मुफ्त सिलिंडर दिए जाएंगे. इसके अलावा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को तीन महीने तक 5 किलो चावल और गेहूं अतिरिक्त देने का ऐलान किया.

बता दें कि भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हो गई है, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है. हालांकि इसमें 42 लोगों के ठीक होने की खुशखबरी भी है.

आज श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई. वहीं मुंबई और ठाणे में  2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चार लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं. जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना पीड़ितों के लिए 1 करोड़ दान देने का ऐलान किया है.

Coronavirus: 10 लाख आबादी वाले रोहिंग्या शिविर में घुसा कोरोना तो जंगल की आग की तरह फैलेगा

कोरोना वायरस से पाकिस्तान में तड़प-तड़पकर मर रहे लोग, दूसरी तरफ PM इमरान खान ने कही शर्मनाक बात

First published: 26 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी