Home » इंडिया » Coronavirus: 25 districts may became corona virus free no new case since 14 days
 

Coronavirus: देश के 25 जिलों ने जीती कोरोना वायरस से जंग, बीते 14 दिनों से नहीं आया कोई मामला सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2020, 19:33 IST

चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अभी तक पूरे विश्व में एक लाख 15 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 1,867,129 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. भारत (Coronavirus in India)  में भी इस वायरस से संक्रमित होने वालो की संख्या लगातार बढ़ता जा रही है. भारत में अभी तक 9 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैंं और 300 से अधिक लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

दूसरी तरफ पीएम मोदी (PM Modi) ने कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए 21 दिनों की लॉक डाउन का ऐलान किया था जो 14 अप्रैल कर समाप्त हो रहा है. पीाएमओ कार्यायल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पीएम मोदी मंगलवार को सुबह 10 बजे देश को एक बार फिर संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि पीएम लॉक डाउन के बढ़ने का ऐलान करेंगे क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे है.


इन सबके बीच एक अच्छी खबर है कि देश के कई राज्य अभी भी कोरोना वायरस से दूर हैं. इतना ही नहीं कई जिलों से अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का एक भी मामला सामने नहीं आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देशभर के 15 राज्यों के 25 जिलों में पिछले 14 दिन से कोरोना के नए मामले सामने नहीं आए हैं. ये वो जिले हैं जहां पहले कोरोना के मामले सामने आए थे लेकिन बीते 14 दिनों इन जिलों से एक भी मामला सामने नहीं आया है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने सोमवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन जिलों के नाम गिनाते हुए कहा, 'जब यहां कोरोना पॉजिटिव केस आए तो जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट स्ट्रैटिजी के तहत काम किया. जिसके परिणाम हमें दिखने लगे हैं लेकिन अभी भी जरूरत है कि हम अपनी विजिलेंस उसी एनर्जी के साथ बनाए रखें. हम यह सुनिश्चित करें कि आनेवाले दिनों में इन जिलों में पॉजिटिव केस ना आएं.'

गोंदिया-महाराष्ट्र 
राजनांदगांव, दुर्ग और विलासपुर- छत्तीसगढ़ 
देवनगिरि, उडुपी, तुमकुरु और कोडगू- कर्नाटक 
वायनाड और कोट्टायम- केरल 
वेस्ट इम्फॉल- मणिपुर 
साउथ गोवा-गोवा 
राजौरी- जम्मू-कश्मीर 
आइजोल वेस्ट-मिजोरम 
माहे-पुडुचेरी 
एसबीएस नगर-पंजाब 
पटना, नालंदा, मुगेर-बिहार 
प्रतापगढ़- राजस्थान 
पानीपत, रोहतक, सिरसा-हरियाणा 
पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड 
भद्राद्रि कोट्टागुड़म- तेलंगाना

कोरोना वायरस: PM मोदी कल सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

भारत के इस राज्य में आया COVID-19 का पहला मामला, सरकार ने बुलाई आपातकालीन बैठक

Coronavirus: 13 अप्रैल- भारत के किस राज्य में कितने COVID-19 के मामले, यहां है पूरी जानकारी

First published: 13 April 2020, 19:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी