Home » इंडिया » Coronavirus: 26 family member got COVID19 infection in Jahangirpuri containment zone Delhi
 

Coronavirus: एक-दूसरे के घर आने-जाने के चक्कर में मोहल्ले के 26 लोग हो गए कोरोना पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2020, 20:10 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति है. इसके बाद भी कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर चल रहे हैं. इसका दुष्परिणाम भी देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में दिल्ली में एक ही मोहल्ले में रहना वाला पूरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया.

दरअसल, लोग सोच रहे हैं कि उनके गली-मोहल्ले और आस-पड़ोस में आने-जाने से लोग संक्रमित नहीं होंगे और वह इससे बाज नहीं आ रहे हैं. दिल्ली के जहांगीर पुरी में इस कारण एक ही परिवार के 26 लोग खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि जहांगीर पुरी कंटेनमेंट जोन में रहने वाले एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. सीएम ने जानकारी दी कि एक ही कुनबे के कई मकान यहां आस-पास मौजूद हैं. कंटेनमेंट जोन होने के बाद भी इस परिवार के सारे लोग एक-दूसरे के घर आ-जा रहे थे. इनमें से कोई एक एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था, जिस कारण अब सभी 26 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

सीएम ने बताया कि राजधानी दिल्ली में 71 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. कंटेनमेंट जोन होने के बाद भी कुछ लोग अपनी गलियोें में निकल जाते हैं और एक दूसरे के घर चले जाते हैं. लोगों से अपील है कि वह  लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें और किसी भी सूरत में एक-दूसरे के घर न जाएं. यदि लोग अनुशासन नहीं बरतेंगे तो अपने लोगों को ही तकलीफ होगी. 

सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की जान की चिंता सरकार को है. उन्होंने कहा कि आपको कोरोना होगा या नहीं यह आपके ऊपर ही निर्भर करता है. यदि आप अपने आपको बचा के रखेंगे तो आपको कोरोना नहीं होगा और यदि ढील दी तो कोरोना ऐसा संक्रमण है जो हो जाएगा और पता भी नहीं चलेगा.

उन्होंने कहा कि यदि कोई यह सोचता है और किसी के मन में यह है कि उसे कोरोना नहीं होगा तो यह उस इंसान की सबसे बड़ी भूल है. कोरोना इतना खतरनाक वायरस है कि यह न तो किसी मंत्री को छोड़ता है ना किसी चपरासी को. किसी भी धर्म जाति तथा संप्रदाय के लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं. 

जम्मू-कश्मीर: कोरोना संकट के बीच सोपोर में बड़ा आतंकी हमला, देश ने गंवाए तीन जांबाज जवान

कोरोना वायरस: देश में पिछले 24 घंटे में गई 36 लोगों की जान, 957 नए लोग वायरस की चपेट में

कोरोना वायरस: कोटा में फंसे छात्रों को लेकर वापस लौटीं यूपी की बसें, जांच के बाद भेजा जाएगा घर

First published: 18 April 2020, 20:10 IST
 
अगली कहानी