Home » इंडिया » Coronavirus: 38 year old man passed away in Bihar he was positive of Covid19
 

कोरोना वायरस से पीड़ित 38 साल के युवक की किडनी फेल होने से मौत, संख्या बढ़कर हुई 6

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2020, 13:39 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. अब बिहार में एक 38 साल के युवक की मौत की खबर सामने आ रही है. पटना AIIMS के डॉक्टर प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई. उन्होंने बताया कि मृतक की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव थी.

इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज की मौत की खबर सामने आई थी. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में बढ़कर 341 हो गई है. आज 26 नए मामले सामने आए हैं.

गौरतलब है कि दुनियाभर में Covid-19 की वजह से अब तक 13000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इटली और चीन में ही सिर्फ इस महामारी की चपेट में आकर 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. इसके अलावा लगभग 200 देशों में फैल चुके वायरस की चपेट में ढाई लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं.

आज सुबह ग्रेटर नोएडा के बी ब्लॉक में अल्फा-1 की एक हाउसिंग सोसाइटी में भी कोरोना वायरस का मरीज मिला. प्रशासन ने मरीज के मिलने के बाद तुरंत अल्फा-1 की सभी सोसाइटियों और सारे ब्लॉक को सील कर दिया. 48 घंटे तक अब वहां लॉकडाउन रहेगा.

अधिकारी का दावा- भारत में COVID-19 के सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए पर्याप्त टेस्ट नहीं हो रहे

कोरोना वायरस: रेलवे कर सकता है बड़ा ऐलान, 25 मार्च तक बंद कर सकता है सारी ट्रेनें

First published: 22 March 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी