Home » इंडिया » Coronavirus 3rd Wave: 4 to 5 lakh corona cases may come daily in September says NITI Aayog
 

Coronavirus 3rd Wave: सितंबर में आ सकते हैं 4 से 5 लाख कोरोना केस रोजाना- नीति आयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2021, 14:50 IST
coronavirus (catch news)

Coronavirus Third Wave: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान लाखों लोग प्रभावित हुए थे. इस दौरान हजारों लोगों ने अपने जान गंवा दी थी. इस बीच नीति आयोग ने आशंका जताई है कि सितंबर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपने चरम पर पहुंच सकती है. नीति आयोग ने कहा कि सितंबर में हर रोज 4 से 5 लाख लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं.

नीति आयोग के सदस्‍य वीके पॉल ने पिछले महीने सरकार को कोरोना से निपटने के लिए कुछ सुझाव दिए थे. इस सुझाव में कहा गया था कि तीसरी लहर के दौरान प्रति 100 कोरोना संक्रमण के मामलों में 23 को अस्‍पताल में भर्ती किए जाने की जरूरत पड़ेगी.

नीति आयोग ने ही सितंबर 2020 में दूसरी लहर से पहले अनुमान लगाया था, लेकिन दूसरी लहर के दौरान नीति आयोग ने 20 प्रतिशत रोगियों को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता बताई थी.

 

नीति आयोग ने अब कहा कि बदतर तीसरी लहर में हालात बहुत ही बदतर हो सकती है.. इसके लिए अभी से हमें तैयार रहना चाहिए. नीति आयोग ने रोजाना 4 से 5 लाख कोरोना केस का अनुमान लगाया है. साथ ही आयोग ने कहा कि सिंतबर तक दो लाख आईसीयू बेड तैयार कर लिए जाने चाहिए.

नीति आयोग ने कहा कि वेंटिलेटर के साथ 1.2 लाख आईसीयू बेड के अलावा 7 लाख बिना आईसीयू के बेड तथा 10 लाख कोविड आइसोलेशन केयर बेड तैयार होने चाहिए.

कर्नाटक: शरीर में दिखने लगे थे कोरोना के लक्षण, डर के मारे पति-पत्नी ने कर लिया सुसाइड

Coronavirus: महाराष्ट्र में संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के 76 मामले, 5 की मौत

First published: 22 August 2021, 14:50 IST
 
अगली कहानी