Home » इंडिया » Coronavirus: 4 department seals in Uttarakhand secretariat, 4 people were found corona positive
 

Coronavirus : इस राज्य का सचिवालय हुआ सील, चार लोग पाए गए थे कोरोना वायरस पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2020, 13:57 IST

Coronavirus: उत्तराखंड सचिवालय में स्वास्थ्य, कृषि और बागवानी सहित आठ विभागों को आज सील कर दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यहां 4 लोगों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. एक सचिव और एक संयुक्त सचिव उन चार लोगों में शामिल हैं. राज्य के सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि उत्तराखंड में COVID-19 मामलों ने 25,000 का आंकड़ा पार कर लिया है. 807 नए मामलों के साथ उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 25,436 पर पहुंच गई. राज्य में महामारी से 348 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देहरादून जिले से सबसे अधिक 241 मामले नैनीताल (142), उधम सिंह नगर (118), पौड़ी (84), हरिद्वार (73), टिहरी (41), उत्तरकाशी (35) चंपावत (19), रुद्रप्रयाग (15), अल्मोड़ा (13), चमोली (12), पिथौरागढ़ (7) और बागेश्वर (7) मामले सामने आये हैं.


इस बीच उत्तराखंड में डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के एक आश्वासन के बाद सोमवार को तत्काल प्रभाव से अपना आंदोलन वापस लेने का फैसला किया कि उनकी सभी मांगों पर विचार किया जाएगा. रावत ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि डॉक्टरों को राज्य सरकार से समर्थन मिलेगा और उनकी सभी मांगों पर गंभीरता से गौर किया जाएगा.

अगली महामारी के लिए रहेंं तैयार 

कोरोना वायरस महामारी के बेच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस का कहना है कि दुनिया को अगली महामारी के लिए बेहतर तैयार रहना चाहिए. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने दुनिया के देशों को सार्वजनिक स्वास्थ्य में निवेश करने के लिए आह्वान किया. उन्होंने कहा ''यह कोई आखिरी महामारी नहीं नहीं होगी. WHO प्रमुख टेड्रोस से जेनेवा में एक प्रेस ब्रीफिंग में जब पूछा गया कि दुनिया में कोरोना वायरस महामारी से 2.7 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं और 9 लाख लोग मारे गए हैं.

उन्होंने कहा "यह आखिरी महामारी नहीं होगी. इतिहास हमें सिखाता है कि प्रकोप और महामारी जीवन का एक तत्थ्य है. लेकिन जब अगली महामारी आये, तो दुनिया को आज के समय की तुलना में अधिक तैयार रहना है." इससे पहले डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कोविड वैक्सीन राष्ट्रवाद (covid 'vaccine nationalism) के खिलाफ चेतावनी दी थी. उन्होंने दुनिया भर के देशों से कोरोनो वायरस से निपटने के लिए साथ आने का आग्रह किया था.

Coronavirus Update : देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 32.5 लाख पहुंची, रिकवरी रेट 77 फीसदी

First published: 8 September 2020, 13:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी