Home » इंडिया » Coronavirus: 4 people found in Ministry of Finance, revenue department sanitized
 

Coronavirus: वित्‍त मंत्रालय में 4 लोग पाए गए कोरोना वायरस, रेवेन्‍यू डिपार्टमेंट को किया गया सैनिटाइज

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2020, 19:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच देश के वित्त मंत्रालय में कोरोना वायरस ने एंट्री कर ली है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण वित्‍त मंत्रालय के रेवेन्यू डिपार्टमेंट तक पहुंच गया है. रेवेन्‍यू डिपार्टमेंट में कोरोना वायरस के 4 मामले पाए जाने से हड़कंप मच गया है.

वित्त मंत्रालय में जैसे ही कोरोना वायरस के मामले का पता चला, वैसे ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम वहां पहुंच गई. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने पूरे रेवेन्‍यू डिपार्टमेंट को सैनिटाइज कर दिया है. कोरोना वायरस के ये मामले रेवेन्‍यू विभाग के कैश सेक्‍शन में सामने आए. इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के दफ्तर के 13 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमण पाए गए थे.

कोरोना के बाद मुंबई में पर निसर्ग चक्रवात की मार, 100 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से चलेंगी हवाएं

खबर के अनुसार, एलजी सचिवालय में काम करने वाले कनिष्ठ सहायक, चपरासी, चालक समेत 13 कर्मी कोरोना  संक्रमण से पीड़ित पाए गए. दरअसल, एलजी दफ्तर के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की कोरोना वायरस की जांच कराई गई थी. वहां एक कनिष्ठ सहायक संक्रमित पाया गया था.

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़तक एक लाख 98 हजार से ज्यादा हो गई है. देश में सबसे अधिक मामले अब तक महाराष्ट्र में सामने आए हैं. महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 70 हजार से ज्यादा पर पहुंच गई है. महाराष्ट्र के बाद गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है.

Coronavirus: भारत में लगातार तीसरे दिन 200 से ज्यादा मौतें, जानिए अब किस राज्य में कितने मामले

भारत में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में भारत में 8,097 मामले सामने आ चुके हैं और 200 लोगों की मौत हुई है. भारत में संक्रमितों की संख्या अब तक 198,706 पर पहुंच गई है. इसके साथ ही देश में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 5,608 पर पहुंच गई है.

खुशी की बात यह है कि अब तक भारत में 95 हजार 754 मरीज पू री तरह से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. हालांकि अभी भी यहां 97 हजार 344 लोग कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं. भारत कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंच गया है.

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कोरोना वायरस का तांडव जारी, दुनियाभर में अब तक तीन लाख 77 हजार लोगों ने तोड़ा दम

First published: 2 June 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी