Home » इंडिया » Coronavirus: 4213 new cases and 1559 recoveries in last 24 hours says Health Ministry
 

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 67,152

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2020, 18:23 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 4213 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 97 लोगों की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अब तक बढ़कर 67,152 हो गई है. उन्होंने बताया कि 20916 लोग इस महामारी से पूरी तरह से ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. वहीं कुल 2206 लोग अब तक इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

संयुक्त सचिव ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने 8 मई को संशोधित डिस्चार्ज पॉलिसी की घोषणा की थी. इसके तहत किसी भी मरीज के डिस्चार्ज से पहले टेस्टिंग की जरूरत नहीं है. वहीं डिस्चार्ज के बाद भी मरीज को 7 दिन तक आइसोलेशन में रहना जरूरी है. ऐसी पॉलिसी कई देशों की स्टडी के बाद लिया गया है.

लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 31.1% हो गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में भारत की सफलता को वैश्विक मान्यता मिली है.

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि सभी राज्यों को आर्थिक गतिविधियां तेज करनी होंगी. इसके अलावा कोरोना से लड़ाई पर और अधिक जोर देना पडेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि गांवों को कोरोना वायरस से मुक्त रखना होगा. पीएम मोदी ने राज्य सरकारों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना भी किया.

Coronavirus Update : पिछले 24 घंटे में आये 4000 से ज्यादा नए मामले, 97 लोगों की हुई मौत

12 मई से चलाई जा ट्रेनों में कितना होगा किराया, कैसे होगी बुकिंग, यहां हैं कई महत्वूर्ण जानकारियां

First published: 11 May 2020, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी