Home » इंडिया » Coronavirus: 56 districts of Uttar Pradesh to get relief in lockdown from tomorrow
 

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के 56 जिलों को कल से लॉकडाउन में मिलेगी छूट, सरकार ने दी अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 22:19 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के मृतकों की संख्या हर रोज तेजी से बढ़ रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के 56 जिलों को कल से लॉकडाउन में छूट मिलेगी. केंद्र सरकार के गाइडलाइन के अनुसार यूपी के 56 जिलों में कल से छूट दी जाएगी. वहीं जिन जिलों में 10 से अधिक केस हैं उन 19 जिलों में कल से मिलने वाली छूट पर जिलाधिकारी फैसला करेंगे.

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कल से सशर्त कुछ उद्योगों को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है. जिलों के नाम के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की. सभी जिलों के जिलाधिकारियों, एसपी और कमिश्नर के साथ उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की.

हालांकि जिन जिलों में सशर्त उद्योग शुरू करने की अनुमति होगी. वहां लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा. सचिवालय में भी कल से काम सीमित कर्मचारियों के साथ शुरू होगा.

योगी सरकार ने पांच लाख प्रवासी मजदूरों को स्थानीय स्तर पर रोजगार देने की तैयारी की है. मुख्यमंत्री ने रविवार को इस पर अपनी कोर टीम के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना संक्रमण के कारण अन्य राज्यों से लौटे पांच लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को नौकरी और रोजगार देने पर काम शुरु हुआ.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में 27 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वार रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या आज बढ़कर 15,712 हो गई है. इस दौरान पिछले 24 घंटों मे 1,334 नए मरीज सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 27 लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना के कहर से मरने वालों की संख्या अब 507 हो चुकी है.

कोरोना वायरस के बाद भारत समेत दुनिया के कई देशों को एक और बड़ी टेंशन दे रहा चीन

कोरोना वायरसः एक और पुलिस अधिकारी की कोविड-19 से मौत, लुधियाना के ACP ने कल तोड़ा था दम

कोरोना वायरस का कहर, एक ही परिवार के 31 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप

First published: 19 April 2020, 20:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी