Home » इंडिया » Coronavirus: 6 people find covid 19 positive in madhya pradesh
 

Coronavirus: छह लोगों ने एक ही सैलून से बनवाई थी हजामत, सब निकले कोविड-19 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 22:12 IST

कोरोना वायरस का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. अब इससे संक्रमित होने के अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश से सामने आया है, जहां एक ही नाई की दुकान पर हजामत बनवाने वाले 6 लोग इस खतरनाक बीमारी से संक्रमित हो गए. मध्यप्रदेश में आज 99 नए मामले सामने आए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यप्रदेश के नरवाने जिले के एक गाँव में नाई ने सेविंग और बाल काटने के लिए एक ही कपड़े का इस्तेमाल किया था. इसके बाद किसी एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण देखे गए. जब बाकी लोगों का टेस्ट किया गया तो सारे के सारे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मामला नरवाने जिले के बड़गांव का है. पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है.

खरगोन जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मीडिया से बताया कि बड़गांव का एक युवक इंदौर के एक होटल में काम करता था. पिछले दिनों वह गांव आया हुआ था, इस दौरान लॉक डाउन हो गया और वह गांव में ही रुक गया था. वह गांव के ही एक सैलून में हजामत बनवाने गया था. नाई ने उसके ही तौलिये से अन्य लोगों की हजामत बनाई थी.

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जब वह युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उस दिन बाल कटाने आए 10-12 लोगों का टेस्ट कराया गया, इसमें से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया है. खरगोन जिले में अब तक 60 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इसमें 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

First published: 25 April 2020, 22:12 IST
 
अगली कहानी