Home » इंडिया » Coronavirus: 60 death and 1463 new cases in last 24 hours amid COVID-19 in India
 

कोरोना का कहर: पिछले 24 घंटों में 60 लोगों ने गंवाई जान, संक्रमितों की संख्या पहुंची 28,380

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 19:34 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप देश में हर रोज तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 60 लोगों ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी. इसके अलावा 1463 नए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 28,380 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 60 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 886 पर पहुंच गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि इस खतरनाक वायरस से अब तक 6362 मरीज ठीक होकर वापस लौट चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था.

Lockdown बढ़ेगा या नहीं: राज्यों से PM मोदी बोले- अर्थव्यवस्था को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

वहीं आज कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है. इस दौरान देश के गृहमंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया. गृहमंत्री शाह ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि जिन-जिन जगहों पर लॉकडाउन भंग की घटनाएं हो रही हैं उन्हें तुरंत रोकने का प्रयास करें.

उन्होंने कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में आकर दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, इसके बाद भी हमारी स्थिति अच्छी बनी हुई है. कोरोना से यह लड़ाई काफी लंबी है और हमें धैर्यपूर्वक लड़ना है. इसलिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन होना चाहिए.

गृहमंत्री शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन जान भी, जहान भी पर आगे बढ़ने का निर्देश दिया. बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 206,990 पर पहुंच गई है, जबकि इससे 2,994,734 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 

कोरोना वायरस: दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर घर जा सकेंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट ने कह दी बड़ी बात

कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर, चीन में स्थिति सामान्‍य ! बीजिंग और शंघाई में खुले स्‍कूल

First published: 27 April 2020, 19:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी