Home » इंडिया » Coronavirus: 60 year old man quarantine him on boat in West Bengal amid Covid 19
 

कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर नहीं घुसने दिया गांव, खुद को नाव पर किया क्वारंटाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2020, 11:40 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर पूरे भारत में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति है. कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. पश्चिम बंगाल के मालदा में कोरोना वायरस का लक्षण देखकर एक 60 साल के शख्स को लोगों ने गांव में नहीं घुसने दिया.

इसके बाद वह बुजुर्ग गांव के बाहर नाव पर अपनी जिंदगी जीने को मजबूर है. वह पिछले चार दिनों से नाव पर रह रहा है. ऐसा करने पर उसे गांव वालों ने मजबूर किया. बता दें कि बुजुर्ग को डॉक्टर ने सलाह दी थी कि वह लोगों से 14 दिनों के लिए अलग रहे. इसके बाद मजबूरन बुजुर्ग ने नाव को ही आशियाना बना लिया.

घटना मालदा जिले का है.निरंजन हलदर हबीबपुर ब्लॉक के दोबापारा इलाके में नाव पर जीवन जीने को मजबूर हैं. उन्होंने अपनी आपबीती बताया कि कोरोना वायरस के शुरूआत होने के बाद उन्हें बुखार हुआ था. इसके बाद लोगों ने उन्हें गांव में घुसने नहीं दिया, तब उन्होंने बोट पर रहने का विचार किया.

निरंजन हलदर हबीबपुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां गए थे. वहीं, उन्हें थोड़ी शारीरिक दिक्कतें महसूस हुईं. जब गांव वालों को इसका पता चला तो उन्हें नाव पर ही रहने को मजबूर किया गया. वहीं गांव के ही तपन बिस्वास बताते हैं कि हमने उनके लिए व्यवस्था की है. उन्हें खाना व अन्य जरूरत का सामान दे रहे हैं. मामले की जानकारी के बाद जिला प्रशासन भी सतर्कता बरत रहा है.

 

First published: 3 April 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी