Home » इंडिया » Coronavirus: 650 Covid 19 cases increases in last two days linked to Tablighi Jamaat
 

Coronavirus: तबलीगी जमात के कारण देश में आई कोरोना मरीजों की बाढ़, दो दिन में 650 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2020, 20:34 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप पिछले दो दिनों में तेजी से बढ़ा है. इसमें सबसे बड़ा हाथ निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात के लोगों का है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले दो दिनों में देश में कोरोना वायरस के मामलों में जो इतनी बाढ़ आई है, उसमें तबलीगी जमात के लोगों की संख्या 650 के करीब है.

पिछले दो दिनों में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थ‍ित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम से जुड़े कोरोना संक्रमित लोग करीब 650 हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, दो दिनों में कोरोना वायरस के 647 पॉजिटिव मामले तबलीगी जमात के लोगों से सामने आए. ये मामले देश के 14 राज्यों में पाए गए.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर देश में जारी लॉक डाउन के बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन स्थ‍ित तब्लीगी जमात के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में देश और दुनियाभर के अन्य देशों से हजारों लोग शामिल हुए थे. इसके बाद इस जमात के सैकड़ों लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करते हुए देशभर के कई इलाकों की यात्रा की.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या जहां 384 है. वहीं इनमें तबलीगी जमात के 259 मरीज शामिल हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि तबलीगी जमात के मरीजों की वजह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि स्थिति अभी भी नियंत्रण में बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोनावायरस के 91 नए मामले मिले, लेकिन दिल्ली में अभी भी कोरोना वायरस कम्युनिटी स्टेज में नहीं पहुंचा. गौरतलब है कि देश भर में अब तक 2301 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर अब तक मरने वालों की संख्या 56 हो गई है.

कोरोना वायरस: लॉकडाउन में पैदा हुए जुड़वा बच्चे, बेटे का नाम COVID, बेटी का रखा Corona

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बाद मस्जिद में इकट्ठा हुए 33 लोग, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

First published: 3 April 2020, 20:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी