Home » इंडिया » Coronavirus: 75 police personnel have tested positive in last 24 hours from COVID-19 in Mumbai
 

Coronavirus: मुंबई पुलिस पर कोरोना का कहर, 24 घंटे में 75 पुलिसकर्मी COVID-19 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2020, 15:12 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब यह आम नागरिकों के बाद सुरक्षाकर्मियों पर अपना कहर बरपा रहा है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पुलिस पर कोरोना वायरस कहर बनकर टूट पड़ा है. आलम यह है कि पिछले 24 घंटों में 75 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

इसके साथ ही मुंबई पुलिस के 500 से ज्यादा पुलिसकर्मी अबतक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जो 75 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 9 पुलिस अधिकारी और 66 कांस्टेबल शामिल हैं. यह पुलिसकर्मियों का कोरोना पॉजिटिव होने का एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा है.

इसके साथ ही महाराष्ट्र का मालेगांव इलाका कोरोना वायरस के नये हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है. यहां के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी कर रहे 40 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. पुलिसकर्मियों के कोरोना से प्रभावित होने के बाद वहां स्थिति और खतरनाक होती जा रही है. अब तक पूरे महाराष्ट्र में कुल  531 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसमें 51 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.

Coronavirus: लगातार तीसरे दिन आये 3000 से ज्यादा मामले, जानिए अब किस राज्य में कितने केस

मुंबई के जेजे पुलिस स्टेशन में बुधवार को एक साथ 16 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके पहले 11 पुलिसकर्मी एक साथ संक्रमित पाए गए थे. इस पुलिस स्टेशन से अब तक 27 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. वहीं आर्थर रोड जेल के पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अधिकतर पुलिसवालों को क्वारंटीन किया गया है.

दूसरी ओर एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी वाले इलाके मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी हैं. अब तक धारावी में कुल 369 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. ठाणे जिले के कल्याण में भी अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. ठाणे में 162 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें एक 20 दिन का बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

विजाग गैस लीक: लॉकडाउन में ढील के बाद खुली थी फैक्ट्री, रिस्टार्ट करने के क्रम में हो गया भयानक हादसा

Coronavirus: क्वारंटीन का समय नहीं किया पूरा, बाप ने जानवर बांधने के खूंटे से कर दी बेटे की हत्या

First published: 7 May 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी