Home » इंडिया » Coronavirus: 80 year old women walk 10 KM for deposit money in PM Cares fund in Uttarakhand
 

80 साल की मां ने PM केयर फंड में दान की जीवनभर की पेंशन, 10 किमी पैदल चल जमा किए 2 लाख रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 13:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से पीएम केयर फंड में कुछ पैसे जमा करने की अपील की है. इसके बाद उत्तराखंड की रहने वाली एक 80 वर्षीय मां ने अपने जीवनभर की पेंशन पीएम केयर फंड में दान कर दी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे यह हजार-दो हजार रुपये नहीं बल्कि 2 लाख रुपये थी.

उत्तराखंड के अगस्तमुनि की रहने वाली दर्शनी देवी 80 साल की हैं. डोभा-डडोली गांव की इस वीरांगना मां ने पीएम केयर फंड में अपने जीवनभर की पेंशन 2 लाख रुपये दान कर दी. यही नहीं यह पैसा जमा कराने के लिए वह अपने घर से 10 किमी पैदल चलकर बैंक पहुंची. दर्शनी देवी के पति कबूतर सिंह रौथाण साल 1965 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हो गए थे.

शुक्रवार को यह 'भारत मां' अपने घर से पैदल ही अगस्त्यमुनि पहुंच गईं. यहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में उन्होंने पीएम केयर फंड के नाम दो लाख का ड्राफ्ट बनवाया और नगर पंचायत के ईओ के माध्यम से धनराशि दान कर दी. बता दें कि दर्शनी देवी की कोई संतान नहीं है. उनका यह जज्बा देख ईओ ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया.

उत्तर प्रदेश के औरैया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रॉला और DCM की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत

उन्होंने बताया कि कई लोग राज्य तथा केंद्र सरकार को धनराशि दान कर रहे हैं, इससे कोरोना संकट के दौर में गरीबों और मजदूरों को राहत मिले तथा सरकार को भी व्यवस्था ठीक करने में मदद मिलेगी. इसके लिए उन्होंने भी अपनी पेंशन से दो लाख रुपये पीएम केयर फंड में जमा करने का निर्णय लिया है.

दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा-गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों से UPSRTC वसूलेगा 10 हजार रुपए किराया

दर्शनी देवी के अलावा एक 57 साल की महिला कमला देवी ने भी पीएम केयर फंड में डेढ़ लाख रुपये दान किया है. शुक्रवार को झिरकोटी गांव की रहने वाली तथा राइंका लंगासू में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर तैनात कमला देवी ने सेंट्रल बैंक के माध्यम प्रधानमंत्री केयर फंड में डेढ़ लाख रुपये की धनराशि दान की.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों के पांच सहयोगी गिरफ्तार

Coronavirus : पिछले 24 घंटों आये 3,970 नए मामले, जानिए UP, दिल्ली, मुंबई के हाल

First published: 16 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी