Home » इंडिया » coronavirus: 800 foreign Jamaat activists hiding in Delhi's mosques can be Corona positive
 

coronavirus: दिल्ली की मस्जिदों में छिपे 800 विदेशी जमात कार्यकर्ता हो सकते हैं कोरोना पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2020, 13:31 IST

Coronavirus: तबलीगी जमात से जुड़े कई कोरोना वायरस (coronavirus) पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. देशभर में जमात के उन वर्कर्स को खोजा जा रहा है, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में भाग लिया था. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस को इस बात की आशंका है कि अभी भी जमात से जुड़े कई विदेशी कार्यकर्ता विभिन्न मस्जिदों में छिपे हो सकते हैं.

दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उसने इसको लेकर दिल्ली सरकार को भी पत्र लिखा है. देशभर में अबतक जमात से लिंक 600 से ज्यादा लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और दिल्ली पुलिस को आशंका है कि तबलीगी जमात के कार्यालय को खाली करवाने के बाद कई ऐसे लोग हो सकते हैं, जिन्हे कोरोना संक्रमण है.


दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 187 विदेशी और दो दर्जन से ज्यादा भारतीय नागरिक दिल्ली की अलग-अलग मस्जिदों शिफ्ट किये जा सकते हैं. दिल्ली पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी और दिल्ली सरकार इसकी तलाश कर रही है. कहा गया है कि राजधानी की अलग-अलग मस्जिदों में जमात से जुड़े 800 विदेशियों वर्कर्स का पता चला है. अभी अभियान जारी है.

जमात के कई कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय राजधानी में सरकार द्वारा संचालित कई क्वारेंटाइन फेसिलिटी में रखा गया है. जिन्हें मस्जिदों में छुपाया गया था, उनका परीक्षण किया जाना बाकी है. यह प्रक्रिया एक या दो दिन में शुरू होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि देश में आये कुल मामलों में से 25 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिव मामले दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

पिछले 24 घंटों में 478 नए मामले दर्ज किये गए, जिनमें से कम से कम 247 में मरकज़ निजामुद्दीन से जुड़े थे. शुक्रवार को मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 14 राज्यों से अब तक मरकज़ से जुड़े 647 मामले सामने आए हैं.

coronavirus: व्यक्ति ने दुबई से आकर 1500 लोगों को दिया था भोज, परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव

First published: 4 April 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी