Home » इंडिया » Coronavirus: 872 indian Railway employees, family and retired workers became Corona positive
 

Coronavirus : इंडियन रेलवे के कुल 872 कर्मचारी, परिजन और रिटायर कर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2020, 12:08 IST

Coronavirus: सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे के 872 कर्मचारी, जिनमें उनके परिवार के सदस्य और रिटायर कर्मचारी शामिल हैं, अब तक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. अधिकारियों ने जानकारी दी कि इन लोगों में से 86 की मौत हो चुकी है. सभी लोगों को वेस्टर्न रेलवे जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस अस्पताल को अप्रैल में COVID-19 रोगियों के इलाज की सुविधा के रूप में घोषित किया गया था. अधिकारियों ने कहा कि कुल मामलों में से 559 सेंट्रल रेलवे से और 313 वेस्टर्न रेलवे से रिपोर्ट किए गए थे.

COVID-19 से जिन 86 रोगियों की मौत हुई है, उनमें से 22 मौजूदा रेलवे कर्मचारी थे (सेंट्रल रेलवे के 14 और वेस्टर्न रेलवे के आठ) और अन्य में उनके परिजन और सेवानिवृत्त कर्मी शामिल थे. अधिकारियों का कहना है कि अभी तक 132 रेलवे कर्मचारियों, का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वर्तमान में सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे दोनों द्वारा सीमित संख्या में यात्रियों के साथ कुछ विशेष रेलगाड़ियों, माल गाड़ियों और 700 स्थानीय रेल सेवाओं का संचालन किया जा रहा है.

कुछ रेलवे यूनियनों ने दावा किया कि 15 जून से लोकल ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू होने के बाद से, रेलवे कर्मचारियों के बीच COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है. राष्ट्रीय रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष वीनू नायर ने कहा "राज्य सरकार ने कार्यालयों में केवल 15 से 30 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति दी है, लेकिन रेलवे में लगभग 100 प्रतिशत फील्ड कर्मचारी काम कर रहे हैं. हालांकि, जोनल रेलवे ने कहा कि COVID-19 मामलों में वृद्धि और सेवाओं की बहाली के बीच कोई संबंध नहीं है.


Coronavirus: BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने डोनेट किया अपना प्लाज्मा, लोगों से की ये बड़ी अपील

सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि वे रेल कर्मियों और यात्रियों के बीच COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रहे हैं. उन्होंने कहा "हम रेलवे कर्मचारियों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं. हम अपने कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर और अन्य सभी सुरक्षा उपकरण दे रहे हैं." उन्होंने कहा कि कोविड -19 के प्रकोप के बाद, सेंट्रल रेलवे ने रेलवे कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक 'रेल परिवार देखरेख' अभियान शुरू किया.

Corona Virus Update: दुनियाभर में पांच लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1.17 करोड़ के पार

First published: 7 July 2020, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी