Home » इंडिया » Coronavirus: 900 people quarantine after they came in contact with covid 19 positive doctor
 

कोरोना वायरस: दिल्ली में हड़कंप, मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने पर 900 लोग आइसोलेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 14:11 IST

Coronavirus: दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आए 900 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों को आइसोलेशन में रखने के कारण इलाके में हड़कंप मच गया है. दरअसल, यह डॉक्टर सऊदी अरब से दिल्ली लौटी एक महिला के संपर्क में आए थे, वह महिला पहले से कोरोना पॉजिटिव थी.

महिला के संपर्क में आने से मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर भी संक्रमित हो गए थे. इन डॉक्टर के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं. दूसरी तरफ सऊदी अरब से लौटी उक्त महिला के संपर्क में आने से नौ और लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि डॉक्टर को सफदरगंज अस्पताल में भर्ती किया गया है. इसके अलावा 12 मार्च से 18 मार्च तक जितने भी लोग उस मोहल्ला क्लिनिक में गए, उन सबको आइसोलेट कर दिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन सब लोगों को कहा गया है कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण मिलते हैं तो वह भी तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. बता दें कि सऊदी अरब से लौटी महिला 23 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. फिर 24 मार्च को मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई. महिला के परिवार में भी 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है. 

First published: 26 March 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी