Home » इंडिया » Coronavirus: A beggar found covid19 positive in Nizamuddin area Delhi
 

Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक भिखारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 17:19 IST

Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक भिखारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जांच के दौरान इस भिखारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में वह केंद्र सरकार के साथ हैं.

गौरतलब है कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज मुख्यालय में तबलीगी जमात के 2,300 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की बात सामने आई थी. इसके बाद देशभर में इनकी पहचान करने की कवायद शुरू की गयी. मरकज में पिछले महीने धार्मिक आयोजन किया गया था. इसमें देश-विदेश से 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. इनमें से कुछ लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

तबलीगी जमात के लोगो देश के कई जगहों पर गए थे. इसके देश के कई इलाकों में भी संक्रमण फैला. हालांकि सरकार ने संक्रमण फैलने को लेकर किसी समुदाय या स्थान पर दोषारोपण नहीं करने का परामर्श जारी किया है. गृह मंत्रालय ने पिछले दिनों बताया था कि 25,500 से ज्यादा तबलीगी जमात के लोगों को क्वारैन्टाइन किया गया है. इसके अलावा 1750 विदेश‍ियों को ब्लैकलिस्ट किया गया.

दिल्ली सरकार ने भी तबलीगी जमात के 1950 लोगों के नंबर दिल्ली पुलिस को दिए थे. सभी को लॉकडाउन के बाद तबलीगी जमात के कार्यालय से निकाला गया. दिल्ली सरकार की तरफ से CM केजरीवाल ने घोषणा की थी कि जमात के लोग जिनसे भी मिले हैं, सभी को क्वारेंटाइन किया जाएगा.

कोरोना वायरस: 91 मरीज ठीक होने के बाद लौटे थे घर, उनमें फिर से मिले COVID-19 के संक्रमण

MP: सरकारी कर्मचारियों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने भेजा था जेल, अब निकला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस: 91 मरीज ठीक होने के बाद लौटे थे घर, उनमें फिर से मिले COVID-19 के संक्रमण

First published: 11 April 2020, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी