Home » इंडिया » Coronavirus: A migrant labor cycling 1000 km for home hit by car in Lucknow
 

1000 किमी साइकिल से गांव जाने के लिए निकला मजदूर, रास्ते में खाने को रुका, गाड़ी ने कुचला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2020, 20:07 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान मजदूर स्पेशल ट्रेनें न मिल पाने के कारण कई मजदूर साइकिल या फिर पैदल अपने घरों के लिए निकल रहे हैं. इस दौरान कई लोगों के साथ दुर्घटनाओं की भी खबरें सामने आ रही हैं. जिसमें लोग कोरोना वायरस से तो नहीं लेकर दुर्घटनाओं से अपनी जान गंवा रहे हैं. 

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आई. यहां साइकिल से अपने घर जा रहे एक मजदूर को पीछे से कार ने टक्कर मार दी. इससे मजदूर की मौत हो गई. मृतक मजदूर का नाम सगीर अंसारी था. वह देश की राजधानी दिल्ली से पूर्वी चंपारण बिहार के लिए 1000 किमी का सफर तय करने के लिए निकला था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सगीर अंसारी व उसके दोस्तों को लॉकडाउन की वजह से पिछले कई दिनों से काम नहीं मिल रहा था. जब दिल्ली में रहते-रहते उनके पैसे खत्म हो गए तो सगीर व उसके 7 दोस्तों ने पांच मई को घर जाने के लिए साइकिल से यात्रा करने की सोची. इसके बाद वह साइकिल से अपने गर के लिए निकल पड़े.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2.83 लाख से ज्यादा मौतें, भारत में संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार

ये लोग लखनऊ तक करीब आधी मंजिल तक पहुंचे थे. इतनी दूरी तय करने में उ न्हें चार दिन लग गए थे. इस दौरान उन्हें भूख लगी. थककर ये लोग सड़क के किनारे बैठकर नाश्ता करने लगे. इस दौरान पास से गुजर रही एक असंतुलित कार डिवाइडर से टकराने के बाद सगीर अंसारी के ऊपर चढ़ गई. तुरंत ही सगीर के दोस्त उसे अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.

सगीर के दोस्तों ने जानकारी दी कि कार चढ़ाने के बाद आरोपी गाड़ी से उतरकर आया था और उन्हें मुआवजे की रकम देने की पेशकश की. हालांकि बाद में वह मुकर गया. सगीर की मौत के बाद एक स्थानीय संगठन ने एंबुलेंस की व्यवस्था की और उसके शव घर भिजवाया. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Coronavirus Update : पिछले 24 घंटे में आये 4000 से ज्यादा नए मामले, 97 लोगों की हुई मौत

12 मई से चलाई जा ट्रेनों में कितना होगा किराया, कैसे होगी बुकिंग, यहां हैं कई महत्वूर्ण जानकारियां

First published: 11 May 2020, 20:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी