Home » इंडिया » Coronavirus: A person infected with Covid-19 lost his life in Kolkata West Bengal
 

कोरोना वायरस से देश में एक और मृत्यु, कोलकाता में जिस शख्स की हुई मौत वो कभी नहीं गया विदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 19:59 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से पूरे देश में तहलका मचा हुआ है. अब कोरोना वायरस की वजह से देश में एक और मौत की खबर सामने आ रही है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस की वजह से मौतों का आंकड़ा 8 पर पहुंच गया. बताया जा रहा है कि कोलकाता के जिस शख्स की मौत हुई है वह कभी विदेश भी नहीं गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलकाता में एक 57 वर्षीय शख्स की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई है. फिलहाल देश में 400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. अभी देशभर के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. इसके अलावा भारतीय रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी रोक दिया है.

आने वाले बुधवार से भारत में किसी भी तरह की घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा. केंद्र सरकार राज्य सरकारें लगातार लोगों से अपील कर रही हैं कि लोग अपने घरों से बाहर न निकलें, लेकिन ब ड़ी संख्या में लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं और सड़कों पर नजर आ रहे हैं. इसके बाद केंद्र सरकार और थोड़ी सख्त रुप लेने की तैयारी में है. 

कोरोना वायरस को लोग अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुस्सा हो गए. उन्होंनें देश की राज्य सरकारों से नियमों का पालन करवाने को कहा. दरअसल, कोरोना के संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय यही है कि एक जगह भीड़ इकट्ठा न होने पाए. अभी भारत में स्टेज-3 जैसे हालात नहीं आए हैं, इससे पहले ही सरकार हालात को नियंत्रण में लेना चाहती है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं."

Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की कर सकती है घोषणा

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, जेल से भीड़ कम करने के लिये कैदी हों रिहा

First published: 23 March 2020, 19:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी